पीएम मोदी ने देश के लोगों से की अपील, 5 अप्रैल की रात 9 बजे चाहिए 9 मिनट

Views : 3029  |  3 minutes read

कोरोना संकट के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब देशवासियों से अपील की है वह 5 अप्रैल की रात 9 बजे अपने 9 मिनट दें जिससे कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराया जा सके। जानिये,पीएम की अपील का क्या है मतलब

इस अपील में पीएम मोदी ने कही ये बात

देश में 14 अप्रैल तक जारी लॉक डाउन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार सुबह 9 बजे जारी एक वीडियो संदेश में देशवासियों से अपील करते हुए कहा है कि वह 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनट निकालकर अपने घर के दरवाजे या बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीया, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाकर रोशनी करें। इस दौरान घर की सभी लाइटें बंद करने की अपील भी की है।

मोदी बोले- इस बार इस सावधानी का रखें विशेष ध्यान

पिछली बार ताली,थाली,शंख व घंटी बजाने के दौरान एकत्रित हुई भीड की घटना को देखते हुए पीएम मोदी ने अपनी अपील के दौरान यह भी कहा कि इस बार ऐसा नहीं हो और सावधानी बरतने की अपील की व कहा कि रास्ते,गलियों में नहीं जाकर यह कार्य अपने घर के दरवाजे या बालकनी से करना है।

देश को संबोधित कर एकजुट होने की अपील

14 अप्रैल तक जारी लॉक डाउन के बीच एक बार पुन: प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो जारी कर देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस महामारी के खिलाफ सभी देशवासी एकजुट रहें।

महामारी को प्रकाश की शक्ति का कराएं परिचय

अपने वीडियो संबोधन में नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस जैसी महामारी को हम प्रकाश की ताकत से परिचय करा सकते हैं इसलिए 5 अप्रैल को हम सब भारतवासी महाशक्ति का जागरण करें और रोशनी कर प्रकाश की ताकत से महामारी को परिचय कराएं। मोदी ने कहा कि लॉक डाउन के समय घर में रहने के वावजूद कोई अकेला नहीं है और 130 करोड़ लोगों की सामूहिक शक्ति प्रत्येक इंसान के साथ है।

COMMENT