पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन तीन पूर्व खिलाड़ियों को महत्वपूर्ण पदों से हटाया

Views : 1451  |  3 minutes read
Pakistan-Cricket-Board

कोरोना वायरस महामारी के कारण स्पोर्ट्स की दुनिया भी पूरी तरह से खामोश है। इस वायरस की वजह से खेलों के महाकुंभ कहे जाने वाला ओलिंपिक भी एक साल के लिए टाल दिया गया है। इसी बीच खबर है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने अपने कुछ अधिकारियों को ​पद से हटा दिया है। बोर्ड ने यह फैसला ऐसे समय में लिया है जब कोरोना की वजह से पा​किस्तान समेत दुनियाभर में लॉकडाउन चल रहा है।

पीसीबी ने बोर्ड से चार अधिकारियों को निकाला बाहर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लंबे समय से काम कर रहे अपने दो अधिकारियों पूर्व टेस्ट खिलाड़ी हारून राशिद और आगा जाहिद को हटा दिया है। इनके अलावा पीसीबी ने एक और पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मुदस्सर नजर को अकादमियों के निदेशक पद से और सुभान अहमद को मुख्य परिचालन अधिकारी पद की सेवाओं से मुक्त कर दिया है। इससे संकेत मिलता है कि बोर्ड राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी और संबंधित विभागों में बदलाव को पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

लॉकडाउन: डीडी स्पोर्ट्स पर दिखाए जाएंगे 20 यादगार क्रिकट मैच

जानकारी के लिए बता दें कि हारून राशिद घरेलू क्रिकेट निदेशक के तौर पर काम कर रहे थे, जबकि आगा जाहिद मुख्य क्यूरेटर थे। पीसीबी के इन दोनों अधिकारियों का हटाया जाना पहले से ही तय था, क्योंकि मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कई बार संकेत दिए थे। उनका कहना था कि वह क्रिकेट और अन्य तकनीकी मामलों की देखरेख के लिए अब ज्यादा से ज्यादा युवाओं को आगे लाना चाहते हैं। पीसीबी ने साफ कर दिया था कि बोर्ड अब हारून और जाहिद के अनुबंध आगे नहीं बढ़ाएगा। इन अधिकारियों की जगह बोर्ड किसे चुनेगा, यह जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

COMMENT