कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के आमंत्रण पर 20 अगस्त को बैठक में शामिल होंगे विपक्षी दल

Views : 1349  |  3 minutes read
Opposition-Parties-Meeting-By-Congress

आगामी वर्षों में होने वाले विधानसभा और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए विपक्ष पिछले कुछ समय से रणनीति बनाने में पूरी ताकत झोंकता नज़र आ रहा है। अगले साल यानि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में यूपी पर विपक्ष का विशेष ध्यान है। कहा जाता है कि केंद्र की सत्ता का रास्ता यूपी होकर ही जाता है। संसद के मानसून सत्र में हर कदम पर एकजुट दिखे विपक्षी दल अब 20 अगस्त को एक बार फिर वर्चुअल प्लेटफार्म से जुड़ेंगे। हालांकि, अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि इन नेताओं के बीच वन-टू-वन बातचीत होगी या फिर सब एकसाथ जुड़ेंगे।

मीटिंग में समान विचारधारा के करीब 15 दल शामिल होंगे

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों और वर्तमान हालात को देखते हुए विपक्षी दलों की 20 अगस्त को वर्चुअल माध्यम से एक बैठक बुलाई है। जानकारी के अनुसार, इसमें समान विचारधारा के करीब 15 दल शामिल होंगे। मालूम हो कि एक दिन पहले ही कांग्रेस नेता सुष्मिता देव को अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में शामिल करने वाली पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने भी बैठक में शामिल होने पर सहमति जताई है।

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी की ओर से इस बार बैठक में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी आमंत्रित करने की ख़बर है। पश्चिम बंगाल, झारखंड के अलावा तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को भी बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रण भेजा गया है। माना जा रहा है कि इस वर्चुअल मीटिंग में विपक्षी दल पेगासस जासूसी मामले के अलावा जातिगत जनगणना और किसानों के मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते हैं। आपको बता दें कि राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद से ही सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी हुई हैं।

Read Also: कांग्रेस महिला इकाई की अध्यक्ष सुष्मिता देव पार्टी से इस्तीफा देकर टीएमसी में शामिल

COMMENT