इलेक्ट्रिक व्हीकल की दुनिया में एक और स्कूटर लांच, जानिए इसके बारे में सबकुछ!

Views : 4010  |  0 minutes read
okinawa-praise

इलैक्ट्रिक टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओकिनावा स्कूटर्स ने इलेक्ट्रिक व्हीकल की कड़ी में एक और स्कूटर लांच किया है। कंपनी की नई आई-प्रेज़ ई-स्कूटर की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है और कोई भी इसे 5000 रूपए टोकन के साथ बुक कर सकता है।

कंपनी स्कूटर को बेचने के लिए 200 डीलरशिप की शुरूआत 14 दिसंबर से शुरू हो चुकी है। कुछ फंक्शन्स की बात करें तो लीथियम इऑन बैटरी का उपयोग इसमें किया गया है। ये कंपनी के प्रेज स्कूटर पर ही आधारित है। इसमें नई बैटरी सिस्टम का उपयोग करता है।

जिससे ग्राहकों को काफी सहूलियत होने वाली है। इसकी खास बात है कि बैटरी को निकालकर घर में रखकर चार्ज किया जा सकता है इससे उनका 2-3 घंटे का चार्जिंग टाइम भी बच जाएगा। एक बार अगर इसको फुल चार्ज कर दिया जाए तो इसको 160 से 180 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

ओकिनावा स्कूटर्स के फाइंडिंग मेंबर ने मीडिया से कहा है कि हमने अपनी इंजीनियरिंग और उत्पादन प्रक्रिया को चैनलाइज़ किया है जिससे ग्राहकों को भविष्य में काम आने वाली ई-स्कूटर उपलब्ध कराई जा सके. 14 दिसंबर से शुरू की जाने वाली ये प्री-बुकिंग शुरुआती 500 ऑडर्स के लिए ली जाएंगी और हम इसे लेकर बेहतर प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रहे हैं।

okinawa-praise
okinawa-praise

आई-प्रेज़ में 1000 वाट का पावर सेटअप

बीएलडीसी मोटर से लैस

टॉप स्पीड 75 किमी/घंटा

एलईडी डीआरएल के साथ ई-एबीएस, मोबाइल चार्जिंग यूएसबी पोर्ट

एंटी थेफ्ट अलार्म

पिछले स्कूटर की कीमत एक्स शोरूम 69,789 रुपए थी

वहीं आई-प्रेज़ की कीमत में हल्की बढ़ोतरी होगी।

 

 

 

COMMENT