कोरोना-राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 1193, जानें ये प्रमुख खबरें

Views : 1436  |  3 minutes read

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़ों का ग्राफ लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक आज शुक्रवार तक राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1193 पहुंच चुकी है जबकि अब तक 17 लोगों की मौत होना बताया जा रहा है।

राज्य की राजधानी जयपुर में हुए अब इतने मरीज

राजस्थान की राजधानी जयपुर में अब तक 492 कोरोना मरीज आ चुके हैं। इन मरीजों मे सबसे ज्यादा रामगंज क्षेत्र के ही हैं। इसके अलावा जोधपुर में 144, टोंक में 84, बांसवाड़ा में 59,कोटा में 92, भरतपुर में 43 मरीज आ चुके हैं। इस तरह राज्य के करीब 25 जिलों में कोरोना पहुंच चुका है।

टोंक में पुलिस पर हुआ हमला

राजस्थान में कोरोना संकट व लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को टोंक में पुलिस टीम पर भीड़ द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक टोंक के बावड़ी मोहल्ला में कसाइयों की गली में पुलिस आमजन से घरों में रह कर लॉकडाउन पालना की अपील कर रही थी।तभी भीड़ ने पुलिस दल पर हमला कर दिया जिससे तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने 7 जनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Read More: राजस्थान में नहीं थमा कोरोना, सांसद डॉ किरोड़ीलाल आगे आकर देख रहे मरीज

हमला करने वालों पर एनएसए लगाया जाए- सतीश पूनिया

इधर भाजपा के राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष ड़ा.सतीश पूनिया ने टोंक में कर्फ़्यू के दौरान पुलिसकर्मियों पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है और सीएम अशोक गहलोत से माँग की है की हमला करने वालों पर एनएसए लगाया जाए।

कोरोना टेस्ट मामले में सीएम गहलोत ने दिया ये बयान

इधर कोरोना वायरस के टेस्ट मामले में सीएम अशोक गहलोत ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमित मरीजों का पता लगाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में टेस्ट करने पर जोर दे रही है। अभी टेस्टिंग क्षमता प्रतिदिन 4 हजार है जो आगामी कुछ दिनों में बढ़कर 10 हजार तक हो जाएगी। सीएम ने कहा कि राज्य सरकार को प्रदेश के लोगों की चिंता है।

COMMENT