नोएडा में खुले में थूकने पर 500 रुपये जुर्माना और दोबारा थूकने पर 1000 रुपये

Views : 946  |  3 minutes read

देश में कोरोना संक्रमण के मामले अभी थमे नहीं है और नोएडा में भी कोरोना का प्रकोप बना हुआ है। इस बीच नोएडा अथॉरिटी ने सख्त रूख अपनाते हुए अब सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर वालों पर पूरी तरह सख्ती करना शुरू कर दिया है और जुर्माना लगाया जाएगा।

थूकने पर जुर्माने व मास्क लगाना अनिवार्य

जानकारी के मुताबिक नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ने एक ट्वीट कर बताया है कि सरकार के आदेशों के अनुसार अब सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 500 रुपये का जुर्माना व दुबारा उल्लंघन करने पर 1000 रुपये का जुर्माना राशि वसूल की जावेगी और मास्क लगाने को भी अनिवार्य कर दिया गया है।

नोएडा के अस्पताल में कोरोना से हुई पहली मौत

इधर कोरोना की वजह से यूपी के गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) जिले के अस्पताल में कोरोना से पहली मौत का मामला सामने आया है। जानकारीे के मुताबिक कोरोना संक्रमित मरीज नोएडा के सेक्टर-137 स्थित अस्पताल में अपना इलाज करवा रहा था और मूल रूप से गाजियाबाद की खोड़ा कॉलोनी का रहने वाला बताया जा रहा है। इस मामले में नोएडा जिला प्रशासन ने गाजियाबाद जिला प्रशासन को सूचित कर दिया है।

संक्रमित मरीजों की संख्या हुई 167

इधर नोएडा में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 167 पहुंच गई है। रविवार को कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए थे। हालांकि कुल मरीजों में से 66 एक्टिव मरीज ही हैं जिनका अभी इलाज चल रहा है।

COMMENT