भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के नौ हजार से ज्यादा नए मामले आए सामने

Views : 808  |  3 minutes read
New-Corona-Cases-India

भारत में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जबकि 159 मरीजों की इससे जान चली गई है। वहीं, आठ हजार से ज्यादा लोग स्वस्थ्य होकर अस्पतालों से वापस अपने घर लौट चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 9,419 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान कोरोना के 8 हजार 251 मरीज ठीक हुए हैं। इसी के साथ अब तक देश में कोरोना से ठीक हुए मरीजों का कुल आंकड़ा 3 करोड़ 43 लाख 28 हजार 321 पर पहुंच गया है। यहां कोरोना के अभी 94 हजार 742 सक्रिय मामले हैं। हालांकि, लंबे समय बाद सक्रिय मामलों में कमी देखने को मिली है।

देश में कोरोना से अबतक पौने पांच लोगों ने गंवाई जान

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में अबतक कोरोना संक्रमण से 4 लाख 74 हजार 111 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, अगर टीकाकरण की बात करें तो अभी तक 1 अरब 30 करोड़ 39 लाख 32 हजार 286 लोगों का यहां टीकाकरण किया जा चुका है। पिछले एक दिन में 80 लाख 86 हजार 910 लोगों को कोरोना की पहली और दूसरी खुराक लगाई गई है।

ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता

इधर, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) को लेकर भी सरकार की चिंता बढ़ती जा रही है। कई राज्यों में ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं। देश में ओमिक्रॉन के तीस नए मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की भी ट्रेसिंग की जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक, बाहर से आए लोगों को ट्रेसिंग करने में दिक्कतें आ रही हैं। विदेशों से भारत लौटे लोगों ने अपना फोन नंबर बंद कर रखा है, जिससे अधिकारियों को पहचान करने में मशक्कत करनी पड़ रही है।

Read: देश में 85 फीसदी आबादी को लगी कोरोना वैक्सीन की एक डोज, 50 फीसदी ले चुके दोनों खुराक

COMMENT