सरकार ने नेहरू म्यूजियम का नाम बदलने का लिया फैसला, ये होगा नया नाम

Views : 661  |  3 minutes read
Nehru-Museum-Name-Change

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संसदीय दल की बैठक में मंगलवार को दो बड़े अहम फैसले लिए गए। इसमें नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने नई दिल्ली स्थित नेहरू संग्रहालय का नाम बदलने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार, अब इसे प्रधानमंत्री संग्रहालय (पीएम म्यूजियम) के नाम से जाना जाएगा। इस म्यूजियम में देश के सभी 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों की यादों को सहेजा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंबेडकर जयंती यानि अगले माह 14 अप्रैल को इसका उद्घाटन करेंगे।

हम सभी पीएम के योगदान को मान्यता देना चाहते हैं: मोदी

बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों से कहा कि एनडीए सरकार ने 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों के योगदान को स्वीकार करने के लिए यह कदम उठाए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सभी पीएम के योगदान को मान्यता देना चाहते हैं। पीएम म्यूजियम में सभी पूर्व प्रधानमंत्रियों के कार्यों को दिखाया गया है। वहीं बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी भाजपा सांसदों से कहा कि वे 6 से 14 अप्रैल के बीच सांसद सामाजिक न्याय के लिए जगह-जगह बैठकें करें।

इससे पहले 15 मार्च को भी हुई थी बैठक

आपको बता दें कि इससे पहले 15 मार्च को भी भाजपा संसदीय दल की बैठक हुई थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पार्टी सांसदों को राजनीति के बारे में कई महत्वपूर्ण बातें बताई थीं। उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा था कि वंशवाद की राजनीति लोकतंत्र के लिए खतरनाक है और इसके खिलाफ हमें लड़ना होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि उनकी वजह से है कि कई सांसदों के बच्चों को हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वंशवाद की राजनीति से लड़ने के लिए भाजपा को संगठन के भीतर इस तरह की प्रथाओं पर लगाम लगानी होगी।

Read Also: एवरेस्ट फतह करने के साथ स्कूबा डाइविंग करने वाली पहली महिला बनी मेघा परमार

COMMENT