पाठक है तो खबर है। बिना आपके हम कुछ नहीं। आप हमारी खबरों से यूं ही जुड़े रहें और हमें प्रोत्साहित करते रहें। आज 10 हजार लोग हमसें जुड़ चुके हैं। मंजिल अभी आगे है, पाठकों को चलता पुर्जा टीम की ओर से कोटि-कोटि धन्यवाद।

बियर ग्रिल्स और मोदी के एडवेंचर देख आई मीम्स की बहार, पाकिस्तानी बोला हमारे पीएम को भी बुलाओ

2 min. read

‘मैन वर्सेस वाइल्ड’ का हालिया रिलीज एपिसोड लोगों के बीच चर्चा का विषय है। लम्बे समय से लोग बियर ग्रिल्स के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एडवेंचर करते देखना चाह रहे थे। दर्शकों की यह ख्वाहिश बीती रात पूरी हो गई जब डिस्कवरी पर मोदी का यह स्पेशल शो प्रसारित हुआ। मोदी ने बियर के साथ कई तरह के एडवेंचर किए जिसे देखना लोगों के लिए एक अलग अनुभव रहा।

बियर ग्रिल्स के साथ मिलकर मोदी ने नदी के ठंडे पानी में जुगाड़ से बनी नाव पर सवारी की और इसके जरिए प्रकृति संरक्षण जैसे मुद्दों को उठाया। डिस्कवरी चैनल के ‘मैन वर्सेस वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स एंड प्राइम मिनिस्टर मोदी’ (Man Vs Wild with Bear Grylls and Prime Minister Narendra Modi) में दोनों ने उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट राष्ट्रीय पार्क के जंगलों में ठंड और बारिश की मार झेली। ग्रिल्स ने शो के दौश्रान कहा प्रधानमंत्री मोदी बेहद ऊर्जावान और उत्साही हैं। उन्होंने मजाक में कहा ”आप भारत के सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और मेरा काम आपको जीवित रखना है।” वहीं, एक सवाल के जवाब में मोदी ने कहा, ”मेरे पद का नशा कभी मेरे सिर पर नहीं चढ़ता।” शो के ऑन एयर होने के बाद से इस पर ढेरों प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने शो की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, ”आज मैन वर्सेस वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स एंड प्राइम मिनिस्टर मोदी में दुनिया ने भारत के अनछुए पहलुओं को देखा। इस मौके पर पीएम मोदी को देखना बेहद गर्वपूर्ण रहा जिन्‍होंने पर्यावरण संरक्षण को लेकर हमारी सभ्‍यता के मूल्‍यों, सहअस्तित्‍व और वन्‍य जीव-जंतुओं की सुरक्षा को लेकर हमारी प्रतिबद्धता को दुनिया के साथ साझाा किया।’

सोशल मीडिया पर हो गया ट्रेंड

मोदी की बात हो और सोशल मीडिया एक्टिव ना हो ऐसा तो ही नहीं सकता। मोदी का यह स्पेशल एपिसोड जैसे ही प्रसारित हुआ सोशल मीडिया पर कई तरह के मी​म्स भी वायरल होने लगे। इसके अलावा एक पाकिस्तानी व्यक्ति का मैसेज भी वायरल हुआ। दरअसल बियर ने शो से जुड़ा एक ट्वीट किया था, उसी ​ट्वीट में पाकिस्तानी व्यक्ति ने बियर से पूछा कि कभी हमारे पीएम को भी शो पर बुलाओ…। इस एपिसोड से जुड़े कई मीम्स सोशल मीडिया में बीती रात से चर्चा में हैं। आइए आपको कुछ मीम्स बताते हैं…।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.