भारत में लांच हुई KTM की सबसे सस्ती बाइक, एक महीने पहले से ही होने लगी थी बुकिंग

Views : 4619  |  0 minutes read
ktm duke 125

बाइक लवर्स के लिए आज एक बड़ी गुडन्यूज़ मिली है। KTM की अब तक की सबसे सस्ती बाइक Duke 125 भारत में लॉन्च हो चुकी है। कम्पनी की इस नई ड्यूक का लुक भले ही इसके पुराने मॉडल्स से कुछ मिलता—जुलता हो, मगर इसे एकदम नए ग्राफिक पैटर्न के साथ लांच किया गया है।

— इसके डिजाइन की अगर बात करें तो इस बाइक के इंटरनेशनल मॉडल का लुक काफी हद तक 390 Duke से मिलता जुलता है। वहीं इसके भारतीय मॉडल का डिजाइन पुराने Duke 200 से इंस्पायर्ड बताया जा रहा है। हालांकि Duke 125 को पूरी तरह से नया ग्राफिक्स दिया गया है।

Duke 125

— इसके खास फीचर्स की बात करें तो KTM Duke 125 में 124.7cc लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया गया है। ये इंजन 14.3bhp का पावर और 12Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। साथ ही इसके इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी दिया गया है।

— ब्रेकिंग के लिए बाइक के फ्रंट और रियर में क्रमश: 300mm और 230mm डिस्क दिए गए हैं। साथ ही अतिरिक्त सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बाइक में स्टैंडर्ड तौर पर सिंगल-चैनल ABS यूनिट दिया गया है। वहीं इसके सेगमेंट फीचर्स में ट्रेलिस फ्रेम और एल्युमीनियम स्विनग्राम शामिल है।

Duke 125

आपको बता दें Duke 125 भारत में पहली ऐसी 125CC की बाइक है, जिसमें ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है। इस बाइक के लिए बुकिंग एक महीने पहले ही शुरू कर दी गई थी। कंपनी ने इसकी कीमत 1.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है।

COMMENT