कोरियन-कीवी सिंगर रोजेन पाक के सिंगल डेब्यू ने तोड़े गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स

Views : 1021  |  3 minutes read
Korean-Kiwi-Singer-Roje

कोरियन-न्यूजीलैंड सिंगर रोजेन पाक उर्फ रोजे ने अपने ​सिंगल डेब्यू से धूम मचा दी है। उन्होंने अपना पहला गाना रिलीज होने के 24 घंटे के भीतर कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं। रोजेन पाक ने हाल ही में अपने गाने ‘ऑन द ग्राउंड’ से सिंगल डेब्यू किया, जिसे यूट्यूब पर रिलीज किय गया। इस गाने को यूट्यूब पर काफी पसंद किया जा रहा है और साथ ही ये गाना ढेर सारे व्यूज अपने नाम कर रहा है। मात्र 24 घंटों में रोजे के इस गाने को रिकॉर्ड 41.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं।

चार करोड़ व्यूज वाली पहली के-पॉप सोलो आर्टिस्ट बनी

जानकारी के अनुसार, बतौर सोलो आर्टिस्ट रोजेन पाक पहली सिंगर हैं, जिन्होंने अपना नाम बिलबोर्ड ग्लोबल 200 में शामिल करा लिया है। इसके अलावा रोजेन पाक पहली के-पॉप सोलो आर्टिस्ट बनी हैं, जिनके यूट्यूब पर वीडियो को 24 घंटों में 4 करोड़ 10 लाख (41.6 मिलियन) से भी अधिक व्यूज मिले हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें कि रोजेन पाक उर्फ रोजे के-पॉप गर्ल ग्रुप ‘ब्लैकपिंक’ की सदस्य गायिका हैं। रोजे ने अपने सिंगल डेब्यू के साथ ही एक नहीं बल्कि दो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

पीएसवाई के आइकॉनिक ट्रैक ‘गैंगनम स्टाइल’ का तोड़ा रिकॉर्ड

उल्लेखनीय है कि रोजेन पाक ने पीएसवाई के आइकॉनिक ट्रैक ‘गैंगनम स्टाइल’ का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस गाने को 24 घंटे के भीतर 36 मिलियन व्यूज मिले थे, लेकिन अब रोजे के गाने ‘ऑन द ग्राउंड’ को 41.6 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। 24 वर्षीय रोजे ने जून 2020 में अपना सोलो डेब्यू का अनाउंस किया था। उनका सिंगल डेब्यू एल्बम ‘आर’, 12 मार्च 2021 को रिलीज हुआ था। रोजेन पाक फिलहाल साउथ कोरिया में रहती हैं। लेकिन उनका जन्म न्यूजीलैंड में हुआ और बड़ी ऑस्ट्रेलिया में हुईं। राजेन पाक ने वर्ष 2012 में साउथ कोरियन लेबल वाईजी एंटरटेनमेंट के लिए ऑडिशन दिया था और इस लेबल के साथ चार साल की ट्रेनिंग ली। सिंगिंग की ट्रेनिग लेने के बाद साल 2016 में रोजे ‘ब्लैकपिंक’ ग्रुप का हिस्सा बन गईं।

Read More: हॉलीवुड एक्टर याफेट कोट्टो का निधन, लेखन और निर्देशन में भी आजमाए ​थे हाथ

COMMENT