विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेटरों के साथ इंग्लैंड जाएंगे कीवी खिलाड़ी

Views : 1263  |  3 minutes read
ICC-Test-Championship-Final

इंडियन प्रीमियर लीग यानि के इस संस्करण के समापन के बाद इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेली जानी है, जिसमें भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने होंगे। इसी बीच खबर है कि आईपीएल में खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर जून में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेटरों के साथ इंग्लैंड जा सकते हैं। जानकारी के अनुसार, कड़े पृथकवास नियमों के कारण कीवी खिलाड़ियों का स्वदेश लौटकर जाना संभव नहीं है। जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल में न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनेर और केन विलियमसन समेत 10 खिलाड़ी खेल रहे हैं।

खिलाड़ियों का वापस लौटना संभव नहीं होगा: हीथ मिल्स

न्यूजीलैंड क्रिकेट खिलाड़ियों के संघ के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स ने कहा, ‘वे घर नहीं लौट सकते, क्योंकि उन्हें दो सप्ताह के पृथकवास में रहना होगा। फिलहाल वे राउंड रॉबिन दौर तक भारत में ही हैं। उसके बाद अंतिम दौर तक भी रह सकते हैं।’ उन्होंने न्यूजीलैंड की एक समाचार वेबसाइट से कहा, ‘भारत से आने के उड़ानें भी कम हैं। ऐसे में खिलाड़ियों का वापस लौटना संभव नहीं होगा। हम न्यूजीलैंड क्रिकेट से बात कर रहे हैं, जो बीसीसीआई और आईसीसी के संपर्क में हैं।’ मिल्स ने आगे कहा कि आईपीएल खेल रहे न्यूजीलैंड के क्रिकेटर भारत से उड़ानें रद्द होने के कारण चिंतित हैं, लेकिन किसी ने घर लौटने का संकेत नहीं दिया है।

कीवी खिलाड़ी संघ के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स ने कहा कि खिलाड़ी आईपीएल बायो बबल में सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘एक होटल में चार टीमें हैं, और होटल में लॉकडाउन है। एक शहर से दूसरे शहर में जाते समय वे जोखिम में हैं, लेकिन सुरक्षा प्रोटोकॉल का पूरा पालन हो रहा है। वे पूरी तरह सुरक्षित बबल में हैं।’ आपको बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत-न्यूजीलैंड के बीच उड़ानें 11 अप्रैल को रद्द की गई थीं, जो आज रात से दोबारा शुरू हो जाएंगी।

18 जून को साउथैम्पटन में होगा टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबला

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड ने दो जून से इंग्लैंड में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है। इसके बाद टीम इंडिया के खिलाफ 18 जून को साउथैम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की जाएगी। आईपीएल के बाद भारतीय खिलाड़ी भी इंग्लैंड पहुंचेंगे।

ICC के महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए भुवनेश्वर कुमार, लगातार तीसरे भारतीय ने जीता अवॉर्ड

COMMENT