खुफिया एजेंसी ‘रॉ’ के पहले चीफ पर बन रही है फिल्म, यह प्रोड्यूसर लगाएगा पैसा

Views : 698  |  3 minutes read
Rameshwar-Nath-Kao-First-RAW-Chief

बॉलीवुड में हाल के वर्षों में देश के कई रियल हीरोज पर फिल्म बनाने का चलन तेजी से बढ़ा है। इनदिनों सेना के कई बहादुर जांबाजों पर बायोपिक बन रही हैं। इस कड़ी में अब एक और नाम रामेश्वर नाथ काव जुड़ गया है। बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर एवं डायरेक्टर करण जौहर उनकी ज़िंदग़ी पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें​ कि रामेश्वर नाथ काव भारत की खुफिया एजेंसी रॉ के पहले चीफ थे। उनकी बायोपिक उनके जीवन पर आधारित होगी, जिसमें उनकी उप​लब्धियां और ऑपरेशंस के बारे में बताया जाएगा।

Rameshwar-Nath-Kao-First-RAW-Chief-

नितिन गोखले की बुक पर बेस्ड होगी बायोपिक

रॉ के पहले चीफ रहे रामेश्वर नाथ काव की बायोपिक नितिन गोखले की किताब पर बेस्ड होगी। रामेश्वर नाथ की बायोपिक बनाने की जानकारी खुद करण जौहर ने शेयर की है। करण जौहर ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘पन्नों को फ्रेम में बदलना, एक समय में एक रोमांच। आपके लिए नितिन गोखले की किताब ‘आरएन काव: जेंटलमैन स्पाईमास्टर’ को स्क्रीन पर लेकर आ रहे हैं।’

इस बायोपिक के माध्यम से करण जौहर रॉ के पहले चीफ रामेश्वर नाथ काव की उन अनकही कहानियों को सबके सामने लाएंगे, जिसमें भारत की बाहरी खुफिया एजेंसी रॉ की स्थापना के साथ साथ और अंतरराष्ट्रीय खुफिया एजेंसियों की दुनिया में काव का एक सफल नाम बनने का कहानी भी शामिल होगी। इस स्पाई फिल्म में खुफिया काम करने के तरीके और दुनिया की नामी खुफिया एजेंसी रॉ के बनने के बारे में लोग जान पाएंगे।

बायकॉट निरमा: एक्टर अक्षय कुमार के खिलाफ़ दर्ज़ हुई शिकायत

आईबी के भी सहायक निदेशक रहे थे काव

आपकी जानकारी के लि बता दें कि रामेश्वर नाथ काव का जन्म 10 मई, 1918 को उत्तर प्रदेश के बनारस यानि वाराणसी में हुआ था। उनकी आईबी की स्थापना में भी अहम भूमिका रही थी, क्योंकि जब आईबी की स्थापना हुई तो उन्हें सहायक निदेशक बनाया गया था। काव ने भारत के कई अहम ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाई थी, जिसमें सिक्किम का भारत में विलय, पूर्व पीएम की सुरक्षा आदि शामिल हैं।

 

COMMENT