सबको पीछे छोड़ ‘कबीर सिंह’ बन गया अब तक का हाइएस्ट ग्रॉसर ऑफ द ईयर

Views : 2638  |  0 minutes read

फिल्मी दुनिया में सफलता इस बात से आंकी जाती है कि फिल्म ने कितना बिजनेस किया। पिछले कुछ सालों में फिल्म का बिजनेस ना सिर्फ बढ़ा है बल्कि करोड़ों पार गया है। सौ करोड़ जहां पहले लैंडमार्क हुआ करता था वहीं अब दो सौ करोड़ का आंकड़ा पार करना भी नॉर्मल ही है। इस कड़ी में संदीप रेडी वांगा की फिल्म ‘कबीर सिंह’ ने इस साल का नया कीर्तिमान बना लिया है। फिल्म साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हो चुकी है। फिल्म ने हाइएस्ट ग्रॉसर ऑफ द ईयर का खिताब अपने नाम कर लिया है।

‘कबीर सिंह’ ने बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद से ज्यादा अच्छा प्रदर्शन किया है। फिल्म को वीकेंड के अलावा वीक डेज में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। फिल्म ने बुधवार को 3.11 करोड़ रुपए की कमाई की और उसका कुल कलेक्शन 246.28 करोड़ रुपए है। इसके साथ ही फिल्म ने ‘उरी’ का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। फिल्म अब 250 का आंकड़ा छूने से महज कुछ करोड़ दूर है। यदि फिल्म की रफ्तार यूं ही चलती रही थी तो फिल्म इस साल का बड़ा रिकॉर्ड बना सकती है।

गौरतलब है कि ‘कबीर सिंह’ ने सलमान खान की ‘किक’ और शाहरुख़ खान की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ के लाइफ टाइम कलेक्शन से पहले ही आगे निकल चुकी है। ‘किक’ का कलेक्शन 231.85 करोड़ रुपए और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ का कलेक्शन 227.13 करोड़ रुपए रहा था।

‘उरी’ को पीछे छोड़ने के बाद ‘कबीर सिंह’ टॉप टेन कमाई करने वाली फिल्मों में भी शुमार हो गई है। यह फिल्म इस लिस्ट में दसवें पायदान पर है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर प्रभास स्टारर ‘बाहुबली 2’ शामिल है। इसके बाद ‘दंगल’, तीसरे नंबर पर ‘संजू’ चौथे नंबर पर ‘पीके’, पांचवें नंबर पर ‘टाइगर जिंदा है’, छठे नंबर पर ‘बजरंगी भाईजान’ सातवे नंबर पर ‘पद्मावत’, आठवें नंबर पर ‘सुल्तान’, नौवें नंबर पर ‘धूम 3’ है। खास बात यह है कि टॉप टेन में शाहिद की अब दो फिल्में शामिल हो चुकी हैं।

COMMENT