कोरोना संक्रमण से इटली के ओलिंपियन दोनातो साबिया की मौत, पिता ने भी कहा दुनिया को अलविदा

Views : 858  |  3 minutes read
Donato-Sabia-Italy

दुनियाभर में अलग-अलग क्षेत्रों की कई बड़ी हस्तियां कोरोना वायरस का शिकार हो चुकी है, जिसके कारण उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी। खेल जगत भी इससे अछूता नहीं रहा है। कोरोना संक्रमण से पिछले दो हफ्ते में खेलों की दुनिया के 6 बड़े खिलाड़ियों की मौत हो चुकी है। इटली की ओलिंपिक समिति (आईओसी) ने बताया कि पूर्व धावक दोनातो साबिया की कोरोना से मौत हो गई। बता दें, 56 वर्षीय दोनातो 800 मीटर वर्ग में दो बार ओलिंपिक फाइनलिस्ट रह चुके हैं। कुछ दिन पहले ही उनके पिता की भी कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई थी।

Donato-Sabia

कोरोना से मरने वाले पहले ओलिंपिक फाइनलिस्ट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धावक दोनातो साबिया वर्ष 1984 लॉस एंजेलिस ओलिंपिक में 5वें और साल 1988 के सोल ओलिंपिक में 7वें स्थान पर रहे थे। उन्होंने 800 मीटर इवेंट में वर्ष 1984 की यूरोपियन इंडोर चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। आईओसी के मुताबिक, दोनातो साबिया दुनिया के पहले ऐसे ओलिंपिक फाइनलिस्ट हैं, जिनकी कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण जान गंवाने वाले इटली के पूर्व धावक साबिया खेल जगत के छठे दिग्गज हैं।

Read More: टोक्यो ओलंपिक का नया शेड्यूल जारी, जानें कब शुरू होंगे ये गेम्स

विश्व में कोरोना से अब तक 85 हजार से अधिक की मौत

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी से गुरुवार सुबह तक 85 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 15 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं, जबकि सवा तीन लाख से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। बता दें, इटली में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 39 हजार के पार पहुंच गई है। इनमें मरने वालों का आंकड़ा 17 को पार हो गया है। भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 हजार से ज्यादा हो गई है।

COMMENT