इंडिया VS दक्षिण अफ्रीका: ये खिलाड़ी खेलेंगे प्लेइंग इलेवन में, विपक्षी टीम इस बात से परेशान!

Views : 2627  |  0 minutes read

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 में टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मुकाबले में अब मात्र कुछ ही घंटे शेष रह गए हैं। 12वें विश्व कप में अब तक सात मैच खेले जा चुके हैं, यह मुकाबलों की संख्या के हिसाब से आठवां मैच होगा। लिहाजा, साउथैम्प्टन के ‘द रोज बाउल स्टेडियम’ में खेले जाने वाले इस मुकाबले की दोनों ही टीमों के लिए बड़ी अहमियत है। भारतीय टीम जहां विश्व कप में अपने पहले मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज कर शानदार आगाज़ करना चाहेगी, वहीं टूर्नामेंट में अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में हार का सामना कर चुकी दक्षिण अफ्रीकी टीम पहली जीत के लिए पूरा दम लगाएगी। ऐसे में दोपहर 3 बजे से शुरु होने वाले इस मैच से पहले हम आपको बताते हैं मुकाबले में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में किसे शामिल किया जा सकता है और विपक्षी टीम किस बात से बेहद परेशानी में नज़र आ रही हैं..

chaltapurza.com

नंबर चार पर बैटिंग कर सकते हैं केएल राहुल

विश्व कप शुरु होने से पहले टीम इंडिया के लिए इस बात की चर्चा खूब होती थी कि नंबर चार पर बैटिंग करने किसे भेजा जाएगा। इस चर्चा में दो नाम केन्द्रित थे। एक दिनेश कार्तिक और दूसरा केएल राहुल। राहुल ने हालिया आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था और विश्व कप के लिए इंग्लैंड पहुंचने के बाद यहां हुए टीम इंडिया के दूसरे अभ्यास मैच में बांग्लादेश के ख़िलाफ़ जोरदार सैंकड़ा जड़ा था। केएल राहुल के प्रदर्शन को देखते हुए टीम मैनेजमेंट नंबर चार पर बैटिंग के लिए उन्हें ही भेजेगा। इसके अलावा आज के में मैच केदार जाधव और रविन्द्र जडेजा में से किसी एक को खेलेने का मौका मिलेगा। जाधव अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं।

chaltapurza.com
ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

chaltapurza.com
दक्षिण अफ्रीका की टीम में खेल सकते हैं ये 11 खिलाड़ी

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेट कीपर), एडन मार्करम, डेविड मिलर, रासी वान डर डुसेन, जेपी डुमिनी, क्रिस मॉरिस, एंडी फेलुखुवायो, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर और तबरेज शम्सी।

Read More: विश्वकप: टीम इंडिया के आधे खिलाड़ी ग्रेजुएट पास भी नहीं, जानें कौन-कितना पढ़ा है?

दक्षिण अफ्रीका की परेशानी की यह वजह

दक्षिण अफ्रीका की टीम यह मैच मनोवैज्ञानिक रूप से बड़े दवाब में खेलेगी। दरअसल, वह पहले ही अपने दो मैच हार चुकी है और उसके तीन बड़े खिलाड़ी चोट के कारण घायल हैं। डेल स्टेन चोट के कारण विश्व कप से ही बाहर हो गए हैं। इंजरी के कारण एल एनगिडी दो सप्ताह तक कोई मैच नहीं खेल पाएंगे। अफ्रीका के टॉप प्लेयर में से एक हाशिम अमला भी दर्द का सामना कर रहे हैं। हाशिम अमला को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जोफ्रा आर्चर का बाउंसर हेलमेट पर लगा था। जानकारी के मुताबिक़ अमला के सिर में अभी भी थोड़ा दर्द है, लेकिन वो अंतिम एकादश में खेलेंगे या नहीं यह मैच से पहले नहीं कहा जा सकता है। इन वजहों से दक्षिण अफ्रीकी टीम मानसिक तौर पर दवाब महसूस कर रही है।

COMMENT