भारत ने पहले टी-20 में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, मैच में बने ये गज़ब रिकॉर्ड

Views : 796  |  3 minutes read
Team-India-Vs-NZ-

टीम इंडिया ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड पर 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में शुक्रवार को खेले गए इस मुकाबले में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट खोकर 204 रन का विशाल लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। जानकारी के लिए बता दें, टीम इंडिया ने इस फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल किया। इससे पहले भारत ने पिछले साल इसी मैदान पर 159 रन बनाकर न्यूजीलैंड को हराया था।

kl-rahul-shreyas-and-kohli

पहली बार पांच बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए इस मैच में टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। मैच में न्यूजीलैंड के कॉलिन मुनरो, केन विलयम्सन, रॉस टेलर और भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल व श्रेयस अय्यर ने जमाए। भारत के लिए श्रेयस ने सबसे ज्यादा नाबाद 58 रन बनाए। लोकेश राहुल ने 56 और कप्तान विराट कोहली ने 45 रन की पारी खेली।

वहीं, न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन मुनरो ने 59, रॉस टेलर ने नाबाद 54 और केन विलियम्सन ने 51 रन की बनाकर टीम का स्कोर दो सौ के पार पहुंचाया। बता दें, टेलर ने 6 साल बाद टी-20 में अर्धशतक लगाया है। उन्होंने पिछला अर्धशतक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साल 2014 में लगाया था। उस मैच में टेलर ने 62 रन की पारी खेली थी।

Read More: ऑस्ट्रेलियन ओपन में बड़ा उलटफेर, 15 साल की कोको गॉफ ने ओसाका को हराया

4 बार 200+ रन चेज करने वाली एकमात्र टीम इंडिया

भारतीय टीम ने टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में चौथी बार 200+ रन का लक्ष्य हासिल किया। टीम इंडिया सबसे ज्यादा 4 बार ऐसा करने वाली एकमात्र टीम है। भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है, जो दो बार 200+ रन का लक्ष्य हासिल कर चुका है। वहीं, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, बांग्लादेश और कतर ने एक-एक बार 200 से ज्यादा रनों के लक्ष्य को प्राप्त किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 जनवरी को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

 

COMMENT