हिटमैन रोहित के 264 रनों का वनडे रिकॉर्ड तोड़ा इस बल्लेबाज ने…

Views : 3445  |  0 minutes read

‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के नाम पर अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत रनों का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। जिसे तोड़ने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तो वक्त लगे लेकिन स्थानीय क्रिकेट में अब मुंबई के एक बालगोपाल बल्लेबाज ने उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

भारत के रोहित शर्मा के नाम वनडे क्रिकेट में तीन दोहरा शतक लगाये हैं। इनमें से एक दोहरा शतक 264 रन वनडे में उनका सर्वाधिक रनों का रिकॉर्ड है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 13 नवंबर 2014 में कोलकाता में 264 रन की पारी खेली थी। उन्होंने इडेन गार्डन में 173 गेंदों का सामना करते हुए 33 चौके और 9 छक्कों की मदद से ये पारी खेली थी। रोहित की इस पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 153 रन से जीत दर्ज की थी।

रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड को तोड़ने की खबर आइपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर, उनसे मजाक भी कर डाला।

अभिनव सिंह ने तोड़ा रोहित का रिकॉर्ड
रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड मुंबई के इंटर स्कूल टूर्नामेंट में रिजवी स्प्रिंगफील्ड की तरफ से खेलते हुए अभिनव सिंह ने तोड़ा। अभिनव में अपनी बेहतरीन पारी के दौरान 265 रन बनाए और रोहित के 264 रन के रिकॉर्ड को तोड़ डाला। उसने ये रन अंडर 14 टूर्नामेंट में 150 गेंदों में बनाए हैं।

वैसे आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में अब तक कोई बल्लेबाज रोहित के इस रिकॉर्ड को ना तो तोड़ पाया है और ना ही इसके आसपास भी पहुंचा है।

बता दें कि रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन बार (2013, 2015, 2017) दोहरे शतक बनाए हैं। इस दौरान अपनी 264 रनों वाली पारी में रोहित शर्मा ने 33 चौके और 9 छक्के लगाए थे।

अभिनव की इस पारी के बाद मुंबई इंडिया ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट किया और इसके जरिए रोहित शर्मा से मजाक भी कर डाला। मुंबई इंडियंस ने अपने ट्वीट में लिखा कि रोहित अब हमें वो शख्स मिल गया है जिसने आपके 264 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। हालांकि हिटमैन रोहित ने फिलहाल इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है।

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज में खेलने के लिए दूसरे टी—20 मैच में आराम दिया गया था। यह सीरीज दोनों देशों के बीच दो मार्च से होनी है और घरेलू दर्शक एक बार फिर से रोहित की आतिशी पारी देखने को बेताब हैं।

आपको बात दें कि विराट की कप्तानी में टीम इंडिया को दो मैचों की टी20 सीरीज में कंगारू टीम के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। अब भारतीय टीम इस हार से उबरते हुए वनडे सीरीज में अच्छे प्रदर्शन को बेताब है।

COMMENT