गहलोत-पायलट के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस हुई एकजुट, ये दो वीआईपी नहीं पहुंचे

Views : 3559  |  0 minutes read

सोमवार को अशोक गहलोत ने तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की जिसमें कांग्रेस के तमाम आला नेता उपस्थित रहे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इस कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। राज्यपाल कल्याण सिंह ने अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री और सचिन पायलट को उप—मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। हालांकि गहलोत-पायलट के साथ में मंत्रिमंडल में से किसी को भी शपथ नहीं दिलाई गई।

ये मेहमान हुए शामिल:


गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू, फारुक अब्दुल्ला,उमर अब्दुल्ला, ज्योतिरादित्य सिंधिया, शरद पवार, कुमारी शैलजा, प्रफुल्ल पटेल, जतिन प्रसाद , अर्चना डालमिया, मल्लिकाअर्जुन खड़गे, हेमंत सोरेन, राजबब्बर, आनंद शर्मा, भुपिंदर हुड्डा पहुंचे। विपक्ष के नेताओं में से केवल पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अल्बर्ट हॉल पहुंची।

मायावती अखिलेश नहीं आए

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और अखिलेश यादव कांग्रेस के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने नहीं आए। बता दें कि अखिलेश और मायावती की पार्टियांं कांग्रेस के महागठबंधन में उनका साथ नहीं देने की बात कर चुके हैं और इसी वजह से शायद वो आज जयपुर में शपथ ग्रहण समारोह में भी नहीं पहुंचे।

पहली बार अल्बर्ट हॉल बना गवाह:

राजस्थान की राजधानी जयपुर में स्थित ऐतिहासिक अल्बर्ट हॉल म्यूजियम से पहली बार शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया है। इससे पहले राजभवन और जनपथ पर शपथ ग्रहण समारोह होते आए हैं।

COMMENT