कोरोना वायरस से पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर की हुई मौत

Views : 2389  |  3 minutes read
Zafar-Sarfaraz-Pakistan

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण से खेल जगत की कई हस्तियां भी जान गंवा चुकी है। अब पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर जफर सरफराज की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार, सरफराज ने सोमवार देर रात लेडी रीडिंग अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जान गंवा दी। 50 वर्षीय जफर सरफराज पाकिस्तान के पहले ऐसे पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनकी जिस खतरनाक वायरस के कारण मौत हुई है।

पिछले तीन दिनों से वेंटिलेटर पर थे सरफराज

पूर्व क्रिकेटर जफर सरफराज का पिछले मंगलवार को टेस्ट हुआ था, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए थे। वह पिछले तीन दिनों से वेंटिलेटर पर थे। बता दें कि सरफराज पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अख्तर सरफराज के भाई थे, जिन्होंने दिसंबर 1997 से अक्टूबर 1998 के बीच चार वनडे मैच खेले और चार पारियों में 66 रन बनाए थे। पिछले साल पेशावर में कैंसर से जूझते हुए अख्तर का इंतक़ाल हो गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जफर सरफराज ने वर्ष 1988 से 1994 के बीच प्रथम श्रेणी और 1990 से 1992 के बीच लिस्ट-ए क्रिकेट मैच खेले थे। उन्होंने पेशावर के लिए 15 प्रथम श्रेणी मैचों में 616 रन बनाए थे। वह 2000 के मध्य में पेशावर की सीनियर और अंडर-19 टीम के कोच भी थे।

कोरोना: विश्व बैंक ने आरोग्य सेतु ऐप की तारीफ की, कहा- इस ऐप ने नया रास्ता दिखाया

जफर सरफराज से पहले कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पिछले महीने पाकिस्तान के पूर्व स्क्वॉश खिलाड़ी आजम खान का 95 साल की उम्र में निधन हो गया था। उनकी मौत लंदन में हुई। वे साल 1959-62 के बीच लगातार चार ब्रिटिश ओपन खिताब जीतने में सफ़ल रहे थे।

COMMENT