न्यूजीलैंड के इस पूर्व क्रिकेट कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान

Views : 2733  |  0 minutes read
chaltapurza.com

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 के बाद कई दिग्गज क्रिकेटरों ने संन्यास ले लिया है। कुछ खिलाड़ियों के जल्द ही रिटायरमेंट लेने की बात सामने आ रही है। इसी बीच न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने हर तरह की क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। फिलहाल मैकुलम ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह की कप्तानी में टोरंटो नेशनल्स के टीम मेंबर हैं। इस ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग के बाद ब्रैंडन मैकुलम किसी भी स्तर पर क्रिकेट खेलते नहीं दिखेंगे।

chaltapurza.com

2015 का फाइनल हारने के बाद बनाया था संन्यास का मन

वर्ष 2015 के क्रिकेट विश्व कप में फाइनल मैच न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था। इस मैच में कीवी टीम की हार के बाद ब्रैंडन मैकुलम ने लगभग क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया था, लेकिन उन्होंने वर्ष 2016 की शुरुआत में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। इसके बाद भी मैकुलम दुनियाभर की टी-20 और टी-10 लीग्स में खेलते रहे, लेकिन अब वह सभी तरह के क्रिकेट से पूर्ण संन्यास ले रहे हैं।

chaltapurza.com
सीजन का आख़िरी मैच होगा कॅरियर का अंतिम मैच

ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में जिस दिन ब्रैंडन मैकुलम की टीम टोरंटो नेशनल्स इस सीजन का अपना आख़िरी मैच खेलेंगी, वह उनके क्रिकेट कॅरियर का अंतिम मैच होगा। जानकारी के अनुसार, ब्रैंडन मैकुलम यूरो टी-20 स्लैम भी खेलना चाहते थे, लेकिन अब इस लीग से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि आयोजक मेरी इस बात को समझेंगे।

Read More: चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर 100 गानों को आवाज़ दी थीं आदित्य ने!

ब्रैंडन मैकुलम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से रिटायरमेंट की घोषणा की है। मैकुलम ने अपने ​ट्वीट में लिखा है, ‘मैंने जो कुछ भी अपने 20 साल के प्रोफेशनल क्रिकेटर कॅरियर में हासिल किया वो मेरी लिए बड़े गर्व की बात है। जब मैं पहली बार इस खेल से जुड़ा था तो मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं इतना सब हासिल कर पाउंगा। लेकिन मैंने हाल के समय में महसूस किया है कि मैं अब आगे अच्छा नहीं कर पाउंगा।’

COMMENT