बर्थडे स्पेशल: आदित्य नारायण ने बहुत छोटी उम्र में ही बॉलीवुड को अपने इस टैलेंट से किया था प्रभावित

Views : 4022  |  4 minutes read
Aditya-Narayan-Anchor

टेलीविजन होस्ट, एंकर, सिंगर और एक्टर आदित्य नारायण का जन्म आज ही के दिन यानि 6 अगस्त, 1987 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था। उन्होंने उत्पल सांघवी स्कूल मुंबई से अपनी स्कूलिंग की पढ़ाई पूरी की। आदित्य मशहूर बॉलीवुड सिंगर उदित नारायण और दीपा नारायण के बेटे हैं। उन्होंने बहुत छोटी उम्र में ही बॉलीवुड को अपने टैलेंट से रूबरू करा दिया था। आदित्य कई फिल्मों के लिए गाना गा चुके हैं और कुछ मूवीज में एक्टिंग भी कर चुके हैं। लेकिन आज वह एक होस्ट के रूप में ज्यादा पॉपुलर है। आदित्य नारायण के 33वें जन्मदिन के अवसर पर आइये जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें..

आदित्य नारायण

नेपाली फिल्म ‘मोहनी’ से शुरु हुआ सिंगिंग कॅरियर

आदित्य नारायण के फिल्मों में गाने की शुरुआत वर्ष 1992 में हुईं। उन्होंने सबसे पहले नेपाली फिल्म ‘मोहनी’ के लिए प्लेबैक सिंगिंग की थी। इसके बाद आशा भोसले के साथ हिंदी फिल्म ‘रंगीला’ के लिए सिंगिंग ​की। वर्ष 1995 में ​आदित्य ने अपने पिता उ​दित नारायण के साथ ‘अकेले तुम अकेले हम’ गाने पर परफॉर्म किया। इसके आदित्य ने फिल्म ‘मासूम’, ‘परदेश’, ‘चाची 420’, ‘दिलजले’, ‘चल चलें’, ‘बीबी नंबर वन’, ‘शापित’ और ‘रामलीला,’ जैसी फिल्मों में सिंगिंग की।

सिंगिंग के अलावा उन्होंने ‘रंगीला’, ‘परदेस’, ‘जब प्यार किसी से होता है’ और ‘शापित’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय भी किया है। हाल ही में ओ​टीटी पर रिलीज हुई ‘सुशांत सिंह राजपूत’ स्टारर फिल्म ‘दिल बेचारा’ का गाना ‘मेरा नाम किज्ज़ी’ से आदित्य ने करीब सात साल बाद वापसी की है।

Udit Narayan with his son

करीब 16 भाषाओं में गाने गा चुके हैं आदित्य

आदित्य नारायण ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर कुल 100 गाने गाए हैं। उनका एक एल्बम ‘आदित्य’ नाम से रिलीज हो चुका है। आदित्य द्वारा गाया गया गाना ‘छोटा बच्चा जान के मुझको’ आज भी बच्चों के बीच बहुत पॉपुलर है। उनके बारे में सबसे ख़ास बात यह है कि आदित्य ने 16 भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए हैं। इसके अलावा वह रियलिटी शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ के सीजन-9 में पार्टिसिपेट कर चुके हैं।

Read More: जेनेलिया डिसूज़ा ने जिस एक्टर के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था.. उसी से की शादी

कई कंट्रोवर्सी की वजह से चर्चा में आ चुके हैं आदित्य

कई सेलिब्रिटी की तरह ही आदित्य नारायण भी कंट्रोवर्सी से अछूते नहीं हैं। वर्ष 2017 में इंडिगो एयरलाइन के स्टाफर के साथ बहसबाजी करते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था। आदित्य इस दौरान कर्मचारी को अपशब्द कहते नजर आ रहे थे। साल 2011 में यह बात भी सामने आई थी कि आदित्य नारायण को एक महिला ने गाल पर थप्पड़ रसीद कर दिया है। महिला का आरोप था कि आदित्य ने उन पर गलत कमेंट किया है। बाद में आदित्य नारायण ने अपनी सफाई में कहा था, ‘क्या आपको लगता है कि कोई लड़की मुझे मार देगी और मैं उसे ऐसे ही जानें दूंगा।’

COMMENT