दादा का सपना था इसलिए आज हैलीकॉप्टर से बारात लेकर जा रहा है किसान का ये बेटा

Views : 1519  |  0 minutes read

अपने सपनों को तो सब ही जीते हैं लेकिन बात तो तब है जब दूसरों के सपनों को जीने की कोशिश की जाए। ऐसा ही कुछ कर रहा है एक पोता, जो अपने दादा के सपने को आज साकार करने जा रहा है। दरअसल छत्तीसगढ़ के मुंगेली गांव में आज एक तरह से शाही शादी होने जा रही है, जिसमें दुल्हा है​लीकॉप्ट से अपनी दुल्हन को लेने जाएगा और यह वह किसी को दिखाने के लिए नहीं कर रहा बल्कि इसलिए कर रहा है क्योंकि उसके दादा चाहते थे कि उसकी बारात हैलीकॉप्टर से जाए।

छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिला स्थित छोटे से गांव घोरपुरा गांव के निवासी किसान पुत्र और मालगुजार धर्मराज सिंह का यह सपना था कि उसके इकलौते पोते अंकुश सिंह हैलीकॉप्टर से बारात जाए और हैलीकॉप्टर से ही दुल्हन लेकर आए। अपने दादा के इस सपने को पूरा करने के लिए अंकुश ने भी शादी तय होने के बाद से ही तैयारी करना शुरू कर दिया था।

file photo

अंकुश ने एक हैलीकॉप्टर कम्पनी से किराए पर हैलीकॉप्टर लिया है। इस आठ सीटर हैलीकॉप्टर में वह अपने दादा धर्मराज सिंह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ आज करीब 3 बजे मुंगेली से शहडोल बारात लेकर जाएगा। अंकुश की शादी शहडोल में अरुण सिंह की पुत्री आदर्शिता सिंह के साथ हो रही है। शादी के बाद 23 जनवरी को अंकुश दुल्हन आदर्शिता को हैलीकॉप्टर से लेकर मुंगेली पहुंचेंगे।

इस शादी को लेकर ना सिर्फ अंकुश के गांव वालों में बल्कि आस—पास के इलाकों में भी चर्चा है। लोग खास तौर पर दुल्हे की यह बारात देखने के लिए पहुंच रहे हैं। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि देश के किसान पुत्र की पहली ऐसी शादी होगी जहां कोई किसान का बेटा हैलीकॉप्टर में अपनी बारात लेकर जा रहा है। अंकुश का इस बारे में कहना है कि वह अपने दादा का सपना पूरा करने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

COMMENT