इंस्टाग्राम ग्रुप बॉयज लॉकर रूम की चैट वायरल होने के बाद दर्ज हुआ केस

Views : 1539  |  3 minutes read
Instagram-Group-Chat-Case

फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम पर स्कूली बच्चों के एक ग्रुप ‘बॉयज लॉकर रूम’ पर की गई अश्लील चैट को लेकर दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार की सुबह माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर #boislockerroom ट्रेंड कर रहा था। दरअसल, यह इंस्टाग्राम पर बनाए गए एक अकाउंट का नाम है, जिस पर कुछ स्कूली बच्चे अश्लील चैट कर रहे थे। इस ग्रुप में लड़कियों की फोटो डालकर गैंगरेप करने की बात की जा रही थी।

ट्वीटर पर ग्रुप चैट के स्क्रीन शॉट हुए वायरल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक ट्वीटर यूजर ने स्कूली बच्चों के इस ग्रुप की चैट के स्क्रीन शॉट लेकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए। इसके बाद #boislockerroom ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। ‘बॉयज लॉकर रूम’ ग्रुप पर की जा रही चैट को लेकर लोग कार्रवाई की मांग करने लगे। बताया रहा था कि इस ग्रुप के ज्यादातर बच्चे रईस घरों से हैं और साउथ दिल्ली में रहते हैं। वहीं, मामले को दक्षिणी दिल्ली पुलिस ने साइबर सेल से जांच करने के लिए कहा था।

Instagram-Group-Chat-Case

पुलिस ने एक स्टूडेंट को किया गिरफ्तार

इस मामले में दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आईटी एक्ट 66 और 67A के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है। दिल्ली पुलिस ने इंस्टाग्राम को चिट्ठी लिखकर ग्रुप से जुड़ी डिटेल मांगी है। ताज़ा जानकारी के अनुसार, गैंगरेप की प्लानिंग का माध्यम बनाने वाले दिल्ली के नामी स्कूल के छात्रों में से एक छात्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर ​लिया है।

डिस्कस थ्रो एथलीट संदीप कुमारी डोप टेस्ट में विफल, वाडा ने लगाया चार साल का प्रतिबंध

दिल्ली महिला आयोग ने लिया संज्ञान, ग्रुप डीएक्टिवेट

वहीं, इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस भी जारी कर दिया। हालांकि, अब इंस्टाग्राम पर यह ग्रुप डीएक्टिवेट कर दिया गया है। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट किया, ‘इंस्टाग्राम पर ‘bois locker room’ नाम के एक ग्रुप के स्क्रीनशॉट देखे। ये हरकत एक घिनौनी, अपराधी और बलात्कारी मानसिकता का प्रमाण है। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस जारी कर रहे हैं। इस ग्रुप के सभी लड़के अरेस्ट होने चाहिए, कड़ा संदेश देने की जरूरत है।’

COMMENT