फिल्म ‘सैरा नरसिम्हा रेड्डी’ और ‘वॉर’ को मिलीं जबरदस्त ओपनिंग, टूटे रिकॉर्ड्स

Views : 1802  |  0 minutes read
Film Syeraa Narasimha Reddy and War

लाल बहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर बुधवार, 2 अक्टूबर को रिलीज हुई दो फिल्म ‘सैरा नरसिम्हा रेड्डी’ और ‘वॉर’ ने कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। दोनों ही फिल्मों को जबरदस्त ओपनिंग मिली है। हालांकि, कमाई के मामले में फिल्म ‘सैरा नरसिम्हा रेड्डी’ ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की वॉर पर भारी पड़ी। फिल्म क्रिटिक्स एवं ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला और गिरीश जौहर के ट्वीट के अनुसार, फिल्म सैरा ने दुनियाभर में पहले दिन कलेक्शन 82 करोड़ का कलेक्शन किया।

भारत में 69 करोड़ कमा वॉर को छोड़ा पीछे

साउथ इंडियन फिल्म ‘सैरा नरसिम्हा रेड्डी’ ने भारत में पहले दिन ही 69 करोड़ रुपए की कमाई करते हुए अपने साथ रिलीज हुई बॉलीवुड की ‘वॉर’ को काफ़ी पीछे छोड़ दिया है। सुरेन्द्र रेड्डी के निर्देशन में बनी चिरंजीवी और अमिताभ बच्चन स्टारर ‘सैरा नरसिम्हा रेड्डी’ ने आंध्र प्रदेश/निजाम में 53 करोड़, कर्नाटक में 11 करोड़, तमिलनाडु-केरल से 2 करोड़ और भारत के बाकी हिस्सों से 3 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया।

फिल्म सैरा नरसिम्हा रेड्डी को पहले दिन जोरदार ओपनिंग मिली, लेकिन वह वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर टॉप-4 साउथ इंडियन फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ने में असफ़ल रहीं। हालांकि, यह फिल्म साउथ की पांचवीं सबसे बड़ी ओपनर बन गई है। ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इस टॉप लिस्ट में शीर्ष पर ‘बाहुबली 2: द कन्क्लूजन’ है, जिसने पहले दिन ही दुनियाभर से 214 करोड़ रुपए का अकल्पनीय कलेक्शन किया था।

Read More: सिर्फ़ एक वजह से 24 साल के लड़के ने 81 साल की बुजुर्ग महिला से की शादी

इस फिल्म के स्टार प्रभास की हाल में आई ‘साहो’ ने पहले दिन 127 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म ‘2.0’ ओपनिंग डे पर कलेक्शन के मामले में तीसरे नंबर पर है। उसे वर्ल्डवाइड 97 करोड़ की ओपनिंग मिली थी। जबकि काबाली ने पहले दिन 88 करोड़ कमाए कमाए थे। इसके बाद अब लिस्ट में पांचवें नंबर पर सैरा नरसिम्हा रेड्डी है। बॉलीवुड की एक भी फिल्म सबसे अधिक कमाई करने वाली टॉप-10 भारतीय फिल्मों में शामिल नहीं है।

सबसे बड़ी ओपनर हिंदी फिल्म बनीं ‘वॉर’

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म ‘वॉर’ ने बुधवार को बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार ओपनिंग की है। ट्रेड एनालिस्ट तरन आदर्श के ट्वीट के मुताबिक़, फिल्म ने पहले दिन 53.35 (हिंदी में 51.60 और तमिल + तेलुगु में 1.75) करोड़ का कलेक्शन किया। इसके साथ ही यह अब तक की सबसे बड़ी ओपनर हिंदी फिल्म बन गई है। इस फिल्म ने पिछले साल​ रिलीज हुई आमिर खान और अमिताभ बच्चन की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ का रिकॉर्ड तोड़ा। आमिर की इस फिल्म ने पहले दिन 50.75 करोड़ रुपए कमाए थे।

COMMENT