इंडिगो एयरलाइन की फ्लाइट में यात्रा करने वाले 11 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव

Views : 912  |  3 minutes read
Indigo-Passenger-Corona-Positive

भारत समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लोग बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकल रहे हैं। भारत में फिलहाल चौथे दौर का लॉकडाउन लागू है, लेकिन गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइन के अनुसार कई मामलों में छूट दी गई है। देश में करीब 60 दिन बाद घरेलू उड़ानों की शुरुआत हो गई है। हवाई यात्रा के मामले में ख़ासकर सावधानी बरती जा रही है, बावजूद इसके इंडिगो एयरलाइन की उड़ानों से यात्रा करने वाले 11 यात्री पॉजिटिव पाए गए हैं।

हवाई यात्रा करने वाले कई यात्री संक्रमित पाए गए

जानकारी के अनुसार, बुधवार को इंडिगो एयरलाइन की बेंगलुरु-कोयंबटूर फ्लाइट के छह यात्री और दिल्ली-कोयंबटूर उड़ान से यात्रा करने वाले दो यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके पहले इंडिगो एयरलाइन की दिल्ली-जम्मू उड़ान से मंगलवार को यात्रा करने वाले तीन यात्रियों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले कुछ दिन में यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव केस के मामले तेजी से बढ़ते नज़र आ रहे हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण देश में सभी प्रकार की परिवहन सेवाएं भी बंद पड़ी थीं। लेकिन 25 मई को करीब दो माह बाद लॉकडाउन के चौथे चरण के दौरान गृह मंत्रालय ने अपनी नई गाइडलाइन में घरेलू उड़ानों के परिचालन को अनुमति दी थी।

Read More: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आधार आधारित मुफ्त तत्काल पैन कार्ड सुविधा लॉन्च की

हवाई यात्रा करने वाले यात्रिओं के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। घरेलू उड़ानों की सफलता के बाद ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत की जा सकती है, लेकिन जिस तरह से हवाई यात्रिओं में कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे है उस हिसाब से देश के बाहर जाने वाली फ्लाइट्स शुरू करने में अभी कुछ वक्त और लग सकता है।

COMMENT