कोरोना वायरस के कारण डेविस कप फाइनल और फेड कप एक साल के लिए स्थगित

Views : 690  |  3 minutes read
Davis-and-Fed-Cup-Postponed

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप्प है। इस वायरस के संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए डेविस कप फाइनल को लंबे समय के लिए टाल दिया गया है। इस साल नवंबर में होने वाले ये मैच अब अगले साल आयोजित कराए जाएंगे। बता दें, इंटरनेशनल टेनिस फेडरेशनल ने शुक्रवार को इसकी आधिकारिक पुष्टि की है। पहले की ही तरह इन मुकाबलों की मेजबानी मैड्रिड ही करेगा, लेकिन इनके आयोजन की तारीख अब एक साल आगे 22 नवंबर, 2021 हो गई है।

भारत को विश्व ग्रुप वन मुकाबले में फिनलैंड से खेलना था

भारत को इसी साल सितंबर माह में विश्व ग्रुप वन मुकाबले में फिनलैंड के खिलाफ खेलना था। लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर के कई टूर्नामेंट रद्द या स्थगित हो गए हैं। वहीं, विम्बलडन दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद्द हुआ है।

आपको बता दें कि भारत को डेविस कप क्वालीफायर में क्रोएशिया ने 3-1 से हराया था, जबकि फिनलैंड ने विश्व ग्रुप प्लेआफ में मैक्सिको को 3-2 से मात दी थी। भारत के लिए यह आसान ड्रॉ था, क्योंकि एमिल रूसुवुओरी (101वीं रैंकिंग) को छोड़कर फिनलैंड का कोई खिलाड़ी विश्व रैंकिंग में टॉप 400 में भी नहीं है।

Read More: वर्ल्ड नंबर वन टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव

फेड कप टेनिस फाइनल भी किया गया स्थगित

जानकारी के अनुसार, फेड कप टेनिस फाइनल भी अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय टेनिस महासंघ ने कहा कि महिलाओं की टीम स्पर्धा के 13 से 18 अप्रैल तक हंगरी के बुडापेस्ट में होगी। दरअसल, यह टूर्नामेंट इस साल अप्रैल महीने में ही होना था, लेकिन अचानक वैश्विक कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया, इसमें नए प्रारूप के तहत 12 राष्ट्रीय टीमें भाग लेने जा रही है।

COMMENT