जम्मू कश्मीर : CRPF काफिले पर आतंकी हमले में 20 जवान शहीद, उरी के बाद सबसे बड़ा अटैक

Views : 2462  |  0 minutes read

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक बड़े काफिले पर IED विस्फोट से हमला कर दिया जिसमें सीआरपीएफ के 20 जवान शहीद होने की खबर है। वहीं 48 जवानों को गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। आतंकियों ने CRPF जवानों से भरी एक बस को निशाना बनाया जो 50 बड़े वाहनों के काफिले का हिस्सा था।

जिले के अवंतीपोरा इलाके में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर 50 गाड़ियों के इस काफिले में करीब 2500 से ज्यादा जवान मौजूद थे। काफिले में बस, ट्रक और एसयूवी शामिल थी। प्रत्येक बस / ट्रक में सीआरपीएफ के 35-40 जवान सवार थे।

हाईवे पर खड़ी एक कार में आईडी लगाया गया था जिसमें ब्लास्ट होने से उसकी चपेट में आकर सेना की एक गाड़ी के चिथड़े उड़ गए। वहीं जब जवानों ने बचने की कोशिश की तो आतंकियों ने जवानों पर हमला भी करना शुरू कर दिया।

पुलिस को शुरूआती जांच के बाद शक है कि पुलवामा में हुए हमले में किसी वाहन से ले जाने वाले IED का इस्तेमाल किया गया है।

इस आतंकी हमले में अब तक 50 से ज्यादा जवानों को गोली लगी। अस्पताल ले जाने के दौरान 18 जवानों की मौत हो गई, जबकि 48 जवान गंभीर रूप से घायल हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

बताया जा रहा है कि बीती 8 फरवरी को सुरक्षा बलों की खुफिया एजेंसियों ने आतंकी हमला होने का अलर्ट जारी किया था। अलर्ट में कहा गया था कि सुरक्षा बलों के आने-जाने वाले रास्तों पर धमाके हो सकते हैं जिसके बाद भी आज यह धमाका हो गया।

COMMENT