राजस्थान में कोरोना का लगातार बढ़ रहा ग्राफ, अकेले जयपुर में 737 मरीज

Views : 1754  |  3 minutes read

राजस्थान में कोरोना लगातार अपने पैर पसार रहा है और मात्र कुछ ही जिलों को छोडकर यह पूरे राज्य में फैल चुका है। चौंकाने वाली बात यह है कि अकेले जयपुर में ही अब तक कुल 737 मरीज हो चुके हैं और गुरूवार तक प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 1935 पहुंच चुकी है

राजस्थान में कुल मरीज हुए 1935

मिली जानकारी के मुताबिक राज्य में 23 अप्रैल गुरूवार तक कुल मरीजों की संख्या 1935 पहुंच चुकी है और इनमें 737 मरीज अकेले राजधानी जयपुर के ही हैं और जयपुर में ज्यादातर संक्रमित रामगंज क्षेत्र के हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी राजस्थान में कोरोना के आंकडे नहीं घट पा रहे हैं और राजधानी जयपुर में मरीजों मिलने का ग्राफ भी रोज बढता ही जा रहा है।

जयपुर व जोधपुर की स्थिति चिंताजनक

अभी तक जो आंकडे सामने आए हैं उन्हें देखते हुए राज्य की राजधानी जयपुर व जोधपुर की स्थिति ठीक नहीं लग रही है और जयपुर में जहां 737 के करीब पॉजिटिव मरीज हो चुके हैं तो जोधपुर में 354 संक्रमित मरीज हो चुके हैं।

Read More: राजस्थान : बिना चिकित्सक की पर्ची के खांसी-जुकाम की इस तरह नहीं मिलेगी दवाई

इन जिलों में कोरोना संक्रमितों की इतनी हुई संख्या

जयपुर के अलावा कोरोना राजस्थान के 26 जिलों में पहुंच चुका है और झुंझुनूं में 40, जैसलमेर में 34, टोंक में 115, बांसवाड़ा में 61, कोटा में 116,बीकानेर में 37, झालावाड़ में 20, भरतपुर में 103, अजमेर में 104, नागौर में 75 मरीज, दौसा में 21 कोरोना संक्रमितों के मामले सामने आए हैं।

सरकार ने कोबास-8800 मशीनों के खरीदने के दिए आदेश

राज्य में कोरोना के मरीजों पर नियंत्रण न होता देख और जांच में तेजी लाने के लिए सरकार ने कोबास-8800 मशीनों के खरीदने के आदेश दे दिए हैं। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि ये मशीनें एफडीए (फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन, अमरीका) से अनुमोदित है और इनसे जोधपुर व जयपुर जिलों में लगभग 3 हजार ज्यादा जांच तेजी से की जा सकेंगी।

 

 

COMMENT