राजस्थान में एक दर्जन से ज्यादा जिलों में फैला कोरोना, अब तक हुए इतने मामले

Views : 1861  |  3 minutes read

राजस्थान के लगभग 16 जिलों में घातक कोरोना वायरस का प्रकोप बढ गया है। वहीं शनिवार को बीकानेर में एक महिला की मौत भी गई है और नए मामले सामने के बाद अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 191 तक पहुंच गई है।

पिछले कुछ घंटे में आए एक दर्जन मामले

राजस्थान में कोरोना का कहर अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि पिछले 10-12 घंटों में इस वायरस से सं​क्रमित लोगों की संख्या के एक दर्जन नए मामले सामने आए हैं जिससे अब यह कुल संख्या 191 हो गई है इनमें 41 तबलीगी व 27 मरीज ईरान से राजस्थान आए हुए भारतीय हैं।

बीकानेर में मृतक दिव्यांग महिला की नहीं थी कोई ट्रेवल हिस्ट्री

बीकानेर में 65 वर्षीय एक वृद्ध दिव्यांग महिला की भी इस बीमारी से मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यह महिला करीब 4 दिन से बीकानेर के पीबीएम हॉस्पिटल में ही भर्ती थी और वेंटिलेटर पर थी। खास बात यह है कि महिला ने हाल ही में कोई यात्रा भी नहीं की थी उसके वावजूद कोरोना पॉजिटिव हो गई।

इन जिलों में ​कोरोना के हुए इतने मरीज

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान के लगभग 16 जिलों में यह जानलेवा वायरस अपने पैर पसार चुका है और अब संक्रमित मरीजों की संख्या 191 तक पहुंच गई है। इनमें जयपुर जिला राज्य में पहले नंबर पर है जहां 55 मरीज हैं वहीं भीलवाडा में 27, झुंझुनूं में 15, जोधपुर व चूरू में 10-10 तो अजमेर व अलवर में पांच-पांच मरीज होने की जानकारी आई है।

तब्लीगी जमात के लोगों ने राजस्थान में बढ़ाया आंकड़ा

राजस्थान में कोरोना पीडित मरीजों का आंकड़ा दिल्ली से आए तब्लीगी जमात के लोगों की वजह से बढ़ा है। कुल संक्रमितों में से 41 लोेग इस जमात के ही हैं।

COMMENT