राजस्थान में कोरोना का कहर, एक दिन में ही आए 117 नए मामले

Views : 10110  |  3 minutes read

राजस्थान में कोरोना का एक तरह से विस्फोट हो चुका है और शनिवार को एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं। इधर राजधानी जयपुर में भी कोरोना संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा है और आज 65 नए मामले आए हैं। पूरी संभावना जताई जा रही है कि राजस्थान में लॉकडाउन आगे बढाने की घोषणा मुख्यमंत्री जल्द कर सकते हैं।

प्रदेश के 33 में से 24 जिलों में फैला संक्रमण, देखें लिस्ट

कोरोना ने राजस्थान में पैर पसार लिए हैं और राज्य के 33 में से 24 जिलों में यह फैल चुका है। शनिवार को एक ही दिन में 117 नए मामले आने से सरकार व प्रशासन चिंतित है। चौंकाने वाली बात यह भी है कि राजधानी जयपुर में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और शनिवार को 65 नए मामले आए। इस तरह राजस्थान में अब तक कुल 678 पॉजिटिव केस हो चुके हैं।

राजस्थान में बढेगा लॉकडाउन

जिस तरह से पूरे प्रदेश में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है उसे देखते हुए यह पूरी संभावना है कि राजस्थान में लॉकडाउन बढेगा और इस मामले में सीएम अशोक गहलोत जल्द ही घोषणा कर सकते हैं। हालांकि इस संबंध में सीएम ने आला अधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तृत चर्चा कर ली थी और शनिवार को पीएम मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग की थी जिसके बाद अब आधिकारिक रूप से इस संबंध में घोषणा की जा सकती है।

Read More: राजस्थान में ड्यूटी पर सभी राज्य कर्मचारियों व संविदाकर्मियों का 50 लाख का बीमा

इतने लोगों की हुई मौत,रामगंज में सबसे ज्यादा मरीज

प्रदेश में कोरोना महामारी के प्रकोप की वजह से अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी तक संक्रमितों के आए मामलों में सबसे ज्यादा जयपुर में रामगंज क्षेत्र से ही आए हैं। इनमें लगभग 175 लोग अकेले रामगंज क्षेत्र के ही हैं। जयपुर में एक कांस्टेबल भी कोराना संक्रमित पाया गया है। बताया जा रहा है कि वह रामगंज क्षेत्र में स्क्रीनिंग करने वाली टीम में शामिल था। दो पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने के बाद अन्य पुलिसकर्मियों के भी सैंपल लिए गए हैं।

COMMENT