बीएसएनएल ने हर घर तक इंटरनेट पहुंचाने के लिए लॉन्च किया पोर्टल

Views : 1043  |  3 minutes read
BSNL-BookMyFiber

भारत सरकार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल ने देश के हर घर, घर- मोहल्ले, हर गांव में इंटरनेट की पहुंच और आसान करने के लिए अपना नया पोर्टल लॉन्च किया है। इस पोर्टल के जरिए कोई भी व्यक्ति शहर से दूर अपने गांव में इंटरनेट कनेक्शन लगवा सकता है। हालांकि, संबंधित व्यक्ति को इसके ​लिए पूरा प्रोसेस फॉलो करना होगा। ऐसे में आइए जानते हैं आवेदन करने के तरीके और बीएसएनएल के इस प्लान के बारे में..

जरूरत के हिसाब से प्लान का कर सकेंगे चयन

बीएसएनएल ने BookMyFiber नाम से एक पोर्टल लॉन्च किया है, जिसके जरिए आप ‘भारत फाइबर’ कनेक्शन लगवा सकते हैं। इसके लिए आप पोर्टल पर जाकर अपने इलाके और जरूरत के हिसाब से प्लान का चयन कर सकते हैं। बुक माय फाइबर पोर्टल पर ब्रॉडबैंड प्लान की शुरुआती कीमत 499 रुपये है, जिसमें 100 जीबी इंटरनेट मिलेगा और यह डाटा खत्म होने के बाद 2एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट इस्तेमाल कर पाएंगे।

इसके अलावा BB-Work@Home प्लान के तहत यूजर्स को फ्री में 10 एमबीपीएस की स्पीड से रोजाना 5 जीबी डाटा मिलेगा। इस प्लान में 5 जीबी डाटा खत्म होने के बाद स्पीड 1एमबीपीएस हो जाएगी। बीएसएनएल के सबसे महंगे प्लान की कीमत 16,999 रुपये है, जिसमें 100एमबीपीएस की स्पीड से हर दिन 170 जीबी डाटा मिलेगा और इसके खत्म होने के बाद 10एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे।

ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन के लिए ये स्टेप करें फॉलो

अगर आप अपने गांव, शहर या कस्बे में ब्रॉडबैंड इंटरनेट कनेक्शन लगवाना चाहते हैं तो सबसे पहले http://bookmyfiber.bsnl.co.in/ पर जाएं। इसके बाद अपने इलाके का नाम, पिन कोड, राज्य का नाम, अपना नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें। इसके बाद आपके मोबाइल पर एक ओटीपी आएगा, जिसे डालने के बाद आप अपने इलाके में मौजूद प्लान के बारे में जान सकेंगे।

Read More: केंद्र सरकार ने मौसम संबंधी पूर्वानुमान के लिए लॉन्च किया ‘मौसम’ एप

इसके बाद अपनी सहूलियत के अनुसार प्लान का चयन करें और अपनी लोकेशन पर क्लिक करके इसे सबमिट कर दें। इस तरह रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद बीएसएनएल कंपनी सीधे आपसे संपर्क करेगी और कनेक्शन लगाते हुए आपकी आवश्यकता की पूर्ति करेगी।

COMMENT