पिता के संरक्षण से मुक्त होना चाहती हैं ब्रिटनी स्पीयर्स, कोर्ट में कही ये बात

Views : 2011  |  3 minutes read
Pop-Singer-Britney-Spears

अमेरिका की मशहूर पॉप सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स अपने पिता जेमी स्पीयर्स के संरक्षण से अब मुक्त होना चाहती हैं। उन्होंने कोर्ट में न्यायाधीश से कहा कि मैं अपना जीवन फिर से जीना चाहती हूं। ब्रिटनी ने कोर्ट में भावुक होते हुए कहा, ‘मुझे मेरी जिंदगी, मेरी आजादी वापस चाहिए। 13 साल हो चुके हैं, अब बहुत हुआ।’ आपको बता दें कि ब्रिटनी मानसिक रूप से ठीक नहीं हैं। इस वजह से उनके पिता साल 2008 से कानूनी तौर पर उनकी देखरेख कर रहे हैं। ब्रिटनी के पिता जेमी स्पीयर्स के पास कानूनी अधिकार है, जिसके वो अपनी बेटी के जीवन से जुड़ा हर फैसला ले सकते हैं। इसमें उनकी पर्सनल लाइफ और पैसों से जुड़े मामले भी शामिल हैं।

बयान में कानून व्यवस्था और अपने पिता की निंदा की

पॉप सिंगर ब्रिटनी स्पीयर्स ने अपने एक भावुक बयान में कहा, ‘मैं चाहती हूं कि बिना किसी मूल्यांकन के इस ‘कंजरवेटरशिप’ को समाप्त किया जाए।’ उन्होंने अपने बयान में कानून व्यवस्था और अपने पिता की निंदा की, ‘जिन्होंने उनके अधिकतर अस्तित्व को नियंत्रित किया है।’ ब्रिटनी ने कहा, ‘कंजरवेटरशिप से मेरा भला होने से अधिक नुकसान हो रहा है। मैं एक जिंदगी पाने की हकदार हूं।’ गायिका ने कहा कि वह अपने प्रेमी से शादी करना चाहती हैं और बच्चा चाहती हैं, लेकिन ‘कंजरवेटरशिप’ व्यवस्था उन्हें इसकी अनुमति नहीं दे रही है। सुनवाई के दौरान ब्रिटनी स्पीयर्स के करीब 100 प्रशंसक अदालत के बाहर एकत्रित हुए और हाथ में ‘ब्रिटनी को अब आजाद करें’ और ‘ब्रिटनी की जिंदगी से बाहर निकलो’ जैसी तख्ती लिए नजर आए।

उनके साथ बच्चे की तरह व्यवहार किया जा रहा है: जेनिफर

हॉलीवुड अभिनेत्री जेनिफर प्रेस्टन भी ब्रिटनी स्पीयर्स के मामले की सुनवाई के दौरान अदालत के बाहर मौजूद थीं। उन्होंने कहा, ‘मैं एक मां और एक प्रशंसक हूं। हम यहां सुनने आए हैं कि वह क्या कहना चाहती हैं। उनके साथ पिछले 13 साल से एक बच्चे की तरह व्यवहार किया जा रहा है, उनका उनके या उनके मंगेतर के जीवन पर कोई नियंत्रण नहीं है, जबकि वह यह सब संभालने में सक्षम हैं।’ बता दें कि पॉप गायिका ब्रिटनी स्पीयर्स ने अदालत के समक्ष फोन से अपनी बात रखी थी। इससे पहले कभी कोर्ट में उनके बयान को सार्वजनिक नहीं किया गया। आखिरी बार मई 2019 में उन्होंने अदालत के सामने अपनी बात रखी थी।

बाफ्टा टीवी पुरस्कार में ‘आई मे डिस्ट्रॉय यू’ का रहा जलवा, कोल को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

COMMENT