बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर 11वीं क्लास में हो गए थे फेल

Views : 3954  |  4 minutes read
Arjun-Kapoor-Biography

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अब अर्जुन कपूर एक जाना पहचाना नाम हैं। कई फिल्मों में सिने दर्शकों ने उनके काम को पसंद किया है। हालांकि, उन्हें एक ब्लॉकबस्टर हिट की अब भी दरकार है। फिल्मों के अलावा अर्जुन अपनी लव लाइफ को लेकर भी अक्सर सुर्खिंयों में रखते हैं। उनका और मलाइका अरोड़ा का रिश्ता किसी से छिपा हुआ नहीं है। अर्जुन का पूरा परिवार ही फिल्मों से जुड़ा हुआ है। वो फिल्म निर्माता बोनी कपूर की पहली पत्नी की संतान हैं। 26 जून को अर्जुन कपूर अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। ऐसे में इस खास मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें…

Actor-Arjun-Kapoor

अर्जुन का बचपन से ही पढ़ाई में नहीं लगता था मन

बोनी कपूर और मोना शौरी के घर जन्मे अर्जुन कपूर का बचपन से ही पढ़ाई में ज्यादा मन नहीं लगता था। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई से की है। लेकिन अर्जुन 11वीं क्लास में ही फेल हो गए थे, उसके बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी। अर्जुन टीनएज में अपने मोटोपे से काफी परेशान रहते थे। यहां तक कि एक वक्त उनका वज़न 140 किलोग्राम था। यह फेज उनके जीवन के ​लिए काफी कठिन रहा था। हालांकि, ​बाद में काफी मेहनत के बाद उन्होंने अपने वज़न को ना केवल कंट्रोल किया, बल्कि अच्छी मस्ल्ड बॉडी भी बना ली।

‘इशकजादे’ से शुरू हुआ अर्जुन का फिल्मी कॅरियर

घर में फिल्मी माहौल होने के कारण अर्जुन कपूर ने भी फिल्मी दुनिया में ही अपना कॅरियर बनाने की सोची। हालांकि, शुरुआत उन्होंने परदे के पीछे से की। अर्जुन ने ‘कल हो ना हो’, ‘वॉन्टेड’ जैसी फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। वर्ष 2012 में उन्होंने हबीब फैजल की रोमांटिक थ्रिलर ‘इशकजादे’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट परिणीति चोपड़ा थी। यह फिल्म सफल रही थी और अर्जुन को दर्शकों ने खूब पसंद भी किया तथा उन्हें बेस्ट मेल डेब्यूटेंट का फिल्मफेयर भी मिला।

इसके बाद उन्होंने ‘गुडे’, ‘टू स्टेट्स’, ‘की एंड का’, ‘तेवर’, ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ ‘नमस्ते इंग्लैंड’, ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’, ‘पानीपत’, ‘संदीप और पिंकी फरार’ और ‘सरदार का ग्रैंडसन’ जैसी फिल्मों में काम किया है। अर्जुन कपूर जल्द ही फिल्म ‘भूत पुलिस’ में नज़र आएंगे। इसके अलावा वह साल 2022 में फिल्म ‘एक विलेन रिर्टन्स’ में अहम किरदार में पर्दें पर दिखेंगे।

Arjun-Kapoor-and-Malaika

मलाइका के साथ रिश्ते को अब शादी में बदल सकते हैं अर्जुन

अगर निजी जिंदगी की बात करें तो पिछले कुछ वर्षों से अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा साथ हैं। हालांकि, दोनों अपने रिश्ते को जग जाहिर नहीं करना चाहते थे लेकिन आखिर प्यार कहां छुपता है। आखिरकार, करण जौहर के शो पर दोनों ने ही एक-दूसरे के लिए अपनी भावनाएं जाहिर कर दी थीं। एक दिलचस्प बात ये है कि भले ही अर्जुन पिछले काफी समय से मलाइका के साथ रिश्ते में हैं, लेकिन इससे पहले वो कुछ समय तक सलमान खान की बहन अर्पिता खान को भी डेट कर चुके थे। मलाइका भी कभी सलमान खान की भाभी हुआ करती थी। एक इंटरव्यू में अर्जुन ने बताया था कि वो मलाइका के साथ रहना बहुत पसंद करते हैं। उनकी कंपनी उन्हें काफी अच्छी लगती है। माना जा रहा है कि अर्जुन कपूर और मलाइका जल्द ही शादी कर सकते हैं।

सुशांत सिंह राजपूत ने एक्टर बनने से पहले बतौर सहायक निर्देशक फिल्म ‘राज-2’ में किया था काम

COMMENT