बर्थडे स्पेशल: नीलम की वजह से गोविंदा ने तोड़ ली थी सुनीता से सगाई

Views : 1000  |  0 minutes read

बॉलीवुड अभिनेत्री नीलम कोठारी 9 नवंबर को अपना 50वां जन्मदिन बनाएगीं। 80 के दशक में नीलम ने बॉलीवुड जगत में खासी पहचान बनाई। उस समय ​नीलम ने कई हिट फिल्में दी।

नीलम का जन्म हांगकांग में हुआ था। नीलम एक गुजराती ईरानी परिवार से आती हैं। मगर फिल्मों में अपना कॅरियर बनाने के ​लिए वो मुंबई आ गई। नीलम ने बॉलीवुड में अपनी फिल्म ‘जवानी’ से डेब्यू किया। उनकी ये फिल्म 1984 में रिलीज हुई। नीलम की पहली फिल्म को ही दर्शकों ने पसंद किया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की।

गोविंदा के साथ सबसे हिट रही जोड़ी

80 के दशक में नीलम ने गोविंदा के साथ सबसे ज्यादा फिल्मों में काम किया। नीलम और गोविंदा की जोडी को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। गोविंदा और नीलम की फिल्म ‘इल्जाम’ 1986 में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई। ये फिल्म तो बॉक्स आॅफिस पर नहीं चली मगर इस फिल्म से ​नीलम और गोविंदा के बीच दोस्ती हो गई। धीरे—धीरे ये रिश्ता प्यार में बदल गया। गोविंदा ने एक इंटरव्यू में बताया कि नीलम से पहली मुलाकात उनको आज भी याद है। जब उसने मुझे हैल्लो बोला, लेकिन मेरी अंग्रेजी कमजोर थी, इसलिए मैनें ज्यादा बात नहीं की। गोविंदा ने इंटरव्यू में कहा कि मेरे पिता चाहते थे कि मैं नीलम से शादी करुं, लेकिन मैं सुनीता से शादी करने का वादा कर चुका था। गोविंदा ने नीलम की वजह से सुनीता से सगाई तक तोड़ दी थी। मगर गोविंदा की मां ने उनसे कहा कि जब तुमने सुनीता से शादी का वादा किया है तो तुमको उसे तोड़ना नहीं चाहिए।


बॉबी देओल से भी जुड़ा नीलम का नाम

नीलम का न सिर्फ गोविंदा के साथ नाम जुड़ा बल्कि वो बॉबी देओल के साथ भी रिलेशनशिप में आई। बॉबी देओल और नीलम कोठारी के बीच अफेयर काफी लंबे समय तक चला था, लेकिन पिता धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि उनकी शादी नीलम से हो, इसलिए पिता के लिए बॉबी को ये रिश्ता तोड़ना पड़ा। 23 जनवरी 2000 को नीलम ने बैंकॉक के बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से शादी की। मगर ये शादी ज्यादा दिन चल नहीं पाई। नीलम काफी अकेली पड़ गई थी। उन्होंने अपनी लाइफ फिर से 2011 में नई सिरे से शुरु की और एक्टर समीर सोनी से शादी की। समीर और नीलम के एक बच्ची है, जिनका नाम अहाना है।

COMMENT