Children’s day : इन जगहों पर मनाएं बच्चों के साथ एक शानदार दिन

Views : 2865  |  0 minutes read

फन, रोमांच, खेल-कूद और कल्पना की एक अनंत दुनिया में खोए रहना हर बच्चे की पहली पसंद होता है। आज हम इसकी बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि कल 14 नवंबर यानि कि बाल दिवस मनाएंगे।

ऐसे में बाल दिवस के मौके पर सभी माता-पिता यह जानना चाहते हैं कि इस दिन को अपने बच्चों के लिए कैसे यादगार बनाया जाए। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं जयपुर में उन जगहों के बारे में जहां आप बच्चों को इन सभी चीजों का अनुभव करवा सकते हैं।

जीटी सेंट्रल मॉल, मालवीय नगर में स्नो प्लैनेट

गौरव टॉवर (जीटी) मॉल में स्थित स्नो प्लैनेट, स्नो स्लाइड, स्नो प्ले एरिया, स्नो डांस फ्लोर इन जगहों पर आप कई रोमांचकारी गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं। स्नो प्लैनेट के अंदर आप 40 मिनट तक रह सकते हैं। जैकेट और दस्ताने आपको वहीं पर दिए जाएंगे। सभी के लिए यहां टिकट प्रति व्यक्ति 550 रुपये है।

पिंक स्क्वायर मॉल, राजा पार्क में फन जोन-

पिंक स्क्वायर मॉल के फन जोन में कई तरह की गेम एक्टिविटीज आपके बच्चों को रोमांचित करेंगी। आपके बच्चे यहां रहना और घंटों तक मज़ा लेना चाहेंगे।

लॉयन सफारी, नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क-

बाल दिवस के दिन नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में लॉयन सफारी दिखाने ले जाना आपके बच्चे के लिए सबसे यादगार हो सकता है। हाल ही में नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में लॉयन सफारी लॉन्च की गई थी। सफारी देखने के लिए आपको कवर किए गए वाहनों में जंगल में ले जाया जाएगा। सफारी के दौरान आप कई अन्य जंगली जानवरों और पक्षियों को भी देख सकते हैं।

ट्राइटन मॉल में स्केरी हाउस-

आपने अपने बच्चों में डरावनी कहानियां और ऐसे टीवी शो, फिल्में देखने का क्रेज देखा होगा। विद्याधर नगर में झोटवाड़ा के पास स्थित ट्राइटन मॉल में बने स्केरी हाउस में ले जाकर आप उन्हें डरावने माहौल का असली अनुभव दे सकते हैं।

क्रिस्टल पाम में 7डी मूवी शो-

हमने अब तक सिनेमाघरों में कई 3डी फिल्में देखी हैं। ऐसा लगता है कि सब कुछ हमारी आंखों के एकदम सामने हो रहा है। लेकिन, सीपी और जयपुर के कुछ अन्य मॉल्स में 7डी और 5डी आपको इससे भी शानदार अनुभव देंगे।

7डी मूवी देखने के दौरान आपको अपनी सीट हिलती हुई महसूस होगी, आप अपने पैरों में कुछ क्रॉलिंग भी महसूस कर सकते हैं।

COMMENT