बेबी बंप फोटोज को ट्रोल करने वाले खुद कहां से आए हैं?

Views : 4354  |  0 minutes read

पिछले कुछ समय में बेबी बंप के साथ डिफरेंट एंगल फोटोज क्लिक करवाने का एक नया ट्रेंड आया है। जा​हिर तौर पर यह ट्रेंड एंटरटेनमेंट की दुनिया से ही आया है। कई सेलेब्रिटीज ऐसी हैं, जिन्होंने अपनी प्रेगनेंसी के दौरान डिफरेंट तरह से फोटोशूट करवाए, जिन्हें लोगों ने पसंद भी किया। यह ट्रेंड धीरे धीरे काफी पॉपुलर हो चुका है और अब अधिकांश महिलाएं बेबी बंप के साथ फोटोशूट करवाती हैं।

निश्चित तौर पर पुराने समय में अब भी जी रहे लोगों के लिए यह ट्रेंड ‘बकवास’ है। वे इसे बेशर्मी मानते हैं क्योंकि पुराने समय से बेबी बंप को छिपाकर रखने की परम्परा चली आ रही है। उभरा हुआ पेट और बेडोल होता शरीर दिखाया नहीं जाना चाहिए क्योंकि समाज में इसे गलत माना जाता है। लेकिन जैसे धीरे-धीरे दूसरी दकियानूसी परम्पराएं समय के साथ दम तोड़ रही हैं, उसी तरह यह परम्परा भी अब टूटती नज़र आ रही है। अब प्रेगनेंसी पीरियड को एंजॉय करने का ट्रेंड है। इसमें प्रेगनेंसी को बीमारी नहीं माना जाता, इसे जिंदगी का एक नया पड़ाव माना जाता है। एक ऐसा पड़ाव जिसमें हर दिन आप एक नए जीवन को दुनिया में लाने के लिए तैयार करते हैं। यह एक सुखद अहसास है और इसे सुखद ही रहने दिया जाए तो बेहतर है।

खैर, हमारा मुद्दा कुछ और है। हम यहां उन ट्रोलर्स की बात कर रहे हैं जिनका काम सिर्फ बकलौली करना है। दरअसल हाल ही समीरा रेड्डी ने बेबी बंप के साथ कुछ फोटोज सोशल साइट पर शेयर कीं और निठल्ले ट्रोलर्स उन्हें ट्रोल करने लगे। किसी ने उन्हें ​हथिनी कहा, तो किसी ने बेशर्म तो किसी ने बच्चे के बाप का नाम भी पूछ लिया। सबसे पहली बात उसका बेबी बंप, उसके फोटोज, उसकी इच्छा…तुम्हारे पेट में इतना दर्द क्यों हो रहा है? किसी भी बात का लिहाज़ ना करने वालों कम से कम उस बच्चे का तो लिहाज़ कर लो जो तुम्हारी बेतुकी बातों से परेशान हो रहा है।

दूसरी बात फुला हुआ पेट ट्रोलर्स को बुरा क्यों लग रहा है। यह तो एक बायोलॉजिकल प्रोसेस है। कोई अपने इस प्रोसेस को एंजॉय करना चाहता है, तो इसमे क्या दिक्कत है? समय के साथ बदलाव आया है और बेबी बंप दिख रहा है तो चौंकने वाली बात क्या है? बदलाव को समझो और नहीं समझ सकते तो कम से कम अपना मुंह बंद रखो।

तीसरी सबसे बड़ी बात ट्रोल करने वाले बेवकूफ खुद कहां से आए हैं। जब वे अपनी मां के पेट में थे तो क्या उनकी मां भी भद्दी लगती थी? या जब उनकी पत्नी-बहन मां बनेंगी तब भी वे ऐसे ही कमेंट करेंगे?

ट्रोल करना बहुत आसान है लेकिन एक बार सोच लें कि आप किसे और क्यों ट्रोल कर रहे हैं…अंधी दौड़ में मत भागिए।

COMMENT