पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद का सेना देगी करारा जवाब: जनरल एमएम नरवणे

Views : 1699  |  3 minutes read
Indian-Army-Chief-General-M-M-Naravane

जम्मू-कश्मीर राज्य के हंदवाड़ा में हुई आतंकी मुठभेड़ के भारतीय सेना पाकिस्तान को करारा जवाब देने की तैयारी में है। हंदवाड़ा मुठभेड़ के दो दिन बाद भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि पाकिस्तान अभी भी आतंकियों को भारत में दाखिल कराने के अपने सीमित एजेंडे पर ही चल रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जब तक सीमा पार से आतंकवाद को प्रोत्साहित करने की नीति को नहीं छोड़ता तब तक हम जवाब देते रहेंगे। सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि सीमा पर पड़ोसी मुल्क की ओर से लगातार घुसपैठ की बढ़ती कोशिशों से यह पता चल रहा कि पाकिस्तान कोरोना के खिलाफ लड़ाई को लेकर गंभीर नहीं है।

संघर्ष विराम उल्लंघन की बढ़ रही घटनाएं

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में एलओसी पर पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की लगातार बढ़ती घटनाओं से पता चलता है कि यह एक वैश्विक जोखिम है। वहां रहने वाले निर्दोष नागरिक इसका शिकार हो रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि भारतीय सेना संघर्ष विराम के पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे उल्लंघन और आतंकवाद के ख़िलाफ़ मजबूती से लोहा लेगी।

हंदवाड़ा मुठभेड़ में शहीद हुए पांच जवानों के बारे में जनरल नरवणे ने कहा कि हमें उनकी शहादत पर गर्व है। उन्होंने उत्तरी कश्मीर इलाके के एक गांव में आतंकवादियों से स्थानीय नागरिकों को बचाने के लिए अपना जीवन दाव पर लगा दिया। सेना प्रमुख ने विशेष रूप से कर्नल आशुतोष शर्मा की सराहना की, जिन्होंने हंदवाड़ा ऑपरेशन का नेतृत्व किया था।

हंदवाड़ा: दो अधिकारियों समेत 5 जवान शहीद, पीएम मोदी ने कहा- बलिदान नहीं भुलेंगे, 2 आतंकी ढेर

अफ़ग़ानिस्तान में भी आतंक फैला रहा पाकिस्तान

जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि पाकिस्तान सिर्फ भारत के भीतर ही नहीं बल्कि पड़ोसी मुल्क अफ़ग़ानिस्तान में भी आतंक फैलाने की पूरजोर कोशिश कर रहा है। आतंकी निगरानी सूची से कट्टर आतंकवादियों के नाम हटाने से यह साबित होता है कि पाकिस्तान आतंकवाद को राज्य की नीति के एक साधन के रूप में प्रयोग करता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शनिवार को जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में भारतीय सेना के चार और एक जम्मू कश्मीर पुलिस का जवान समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। हालांकि, सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया।

COMMENT