भारत में जल्द उपलब्ध होगा Apple HomePod स्मार्ट स्पीकर

Views : 738  |  3 min. read

Apple ने करीब दो साल पहले 2018 में यूएस में अपने होमपॉड स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किए। जो चीन, यूके, यूएस, ऑस्ट्रेलिया, ताइवान सहित कुछ ही देशों में बेचा गया। अब Apple ने इसे भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। हालांकि कंपनी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। खबरों की मानें तो कहा जा रहा है कि कंपनी ने इसे भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है।

ए-8 चिप से लैस

एप्पल होमपॉड के फीचर्स पर नजर डालें तो यह 6.8 इंच लंबा और ए-8 चिप से लैस किया गया है। बेहतरीन साउंड क्वालिटी के लिए इसमें वूफर्स के साथ डीप बास दिया गया है। होमपॉड में 6 माइक्रोफोन का सपोर्ट भी मिलेगा। कंपनी ने इसमें सिरी वॉइस का फीचर भी दिया है। जिसमें यूजर्स वॉयस कंट्रोल को कमांड्स के जरिए नियंत्रित कर सकते हैं।

कनेक्टिविटी फीचर्स

यही नहीं यूजर्स इसे आईफोन और आईपैड से कनेक्ट भी कर सकते है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो इसमें ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है और वाईफाई 802.11एसी दिया गया है।

इस कीमत पर होगा उपलब्ध

Apple इंडिया वेबसाइट के अनुसार, Apple होमपॉड की कीमत 19,990 रुपये होने की उम्मीद की जा सकती है। स्मार्ट स्पीकर ग्रे और व्हाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध होंगे।जबकि अमेरिका में ये करीब 24900 रुपये की कीमत में पेश किया गया था।

बता दें कि भारतीय बाजार में इसकी टक्कर Amazon Echo और Google Home के बीच होगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि स्मार्ट स्पीकर की रेस में कौन बाजी मारेगा।

COMMENT