पाठक है तो खबर है। बिना आपके हम कुछ नहीं। आप हमारी खबरों से यूं ही जुड़े रहें और हमें प्रोत्साहित करते रहें। आज 10 हजार लोग हमसें जुड़ चुके हैं। मंजिल अभी आगे है, पाठकों को चलता पुर्जा टीम की ओर से कोटि-कोटि धन्यवाद।

खूनी चौराहा : तेज रफ्तार, अनचाही मौत और लचर कानून व्यवस्था !

5 minutes read

अक्सर सुनने में आता है 4 दिन की ज़िंदगी है, मौत से बड़ा कोई सुख नहीं जैसी बातें…पर अच्छी खासी चलती ज़िन्दगी में अचानक मौत का आ जाना हर किसी के लिए भयावह होता है। जब आपके मौत की वजह पर आपके पीछे लोग बेसुध होकर मातम मनाते हैं, उस मौत से बड़ा इस दुनिया में कोई गम नहीं हो सकता।

बात का सन्दर्भ गुलाबी नगरी जयपुर का है, जहां जवाहरलाल नेहरू मार्ग के जेडीए चौराहे पर पिछले 4 दिनों से मौत तेज रफ्तार से दौड़ रही है। रफ्तार के इस कहर ने जहां बीते मंगलवार को भरी सड़क पर एक ही घर के 2 युवकों पर मौत का कहर बरपाया तो वहीं घायल लोग अस्पताल में पड़े ज़िन्दगी-मौत की जंग लड़ रहे हैं।

लोगों और गमजदा परिवारवालों के जहन से इस भयानक एक्सीडेंट की दर्दनाक यादें अभी धुंधली हुई ही थी शुक्रवार अल सुबह 6 बजे एक एक बार फिर तेज दौड़ती कार ने स्कूटी सवार को हवा में उड़ा दिया जिसके बाद स्कूटी चालक गंभीर रूप से घायल हो गया।

शुक्रवार (19 जुलाई) को बेकाबू कार ने स्कूटी चालक को मारी टक्कर

कुछ दिन JDA चौराहे से मत गुजरिये…आज सुबह का हादसा…..लगातार हादसे हो रहे है प्रशासन सो रहा है। बीते दिनो 2 भाईयों की मौत भी इसी चौराहे पर हुई थी। तेज रफ्तार से सडकों पर दौड़ रही गाड़ियों पर लगाम लगनी चाहिये।

Posted by Manish Shukla on Thursday, July 18, 2019

इस दर्दनाक घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसके मुताबिक सुबह करीब 6.30 बजे जेडीए चौराहे पर राजस्थान यूनिवर्सिटी की तरफ से आते स्कूटी सवार को रामबाग से आती तेज कार ने जबरदस्त टक्कर मारी। टक्कर इतनी भयानक थी कि स्कूटी चालक हवा में उछल कर सड़क किनारे जा गिरा। यह हादसा ठीक वैसा ही था, जैसा दो दिन पहले हुआ था। फिलहाल घायल एसएमएस अस्पताल में है जहां उसका इलाज चल रहा है।

सूत्रों के अनुसार नीले कलर की आॅडी में सवार एक बेपरवाह चालक सौ से भी ज्यादा की स्पीड में था और उसने स्कूटी पर जा रहे युवक को इतनी जोर से टक्कर मारी कि वह हवा में उछलता हुआ डिवाइडर के पास जा गिरा। मौके पर मौजूद लोगों के अनुसार घायल युवक की स्कूटी कार के आगे की तरफ फंस गई और वो उसे घसीटते हुए राजापार्क की तरफ तक काफी दूर तक ले गया। गाड़ी फंसने के कारण ही चालक को रूकना पड़ा नहीं तो वह फरार हो जाता।
गौरतलब है कि सुबह छह बजे के करीब हए इस हादसे के समय चौराहे पर सभी दिशाओं से वाहन आ रहे थे क्योंकि उस समय बत्ती का सिस्टम नहीं था।

इसी चौराहे पर मंगलवार को भी दौड़ी बेकाबू कार

16 जुलाई बीते मंगलवार को बिड़ला मंदिर के इसी चौराहे पर एक भीषण सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत हो गई और पांच अन्‍य लोग घायल हुए। एक तेज रफ्तार कार ने जेडीए चौराहे पर कई वाहनों को टक्कर मारते हुए 2 बाइक सवार भाईयों को रौंद दिया। इसके अलावा चार कारें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई।

लगातार बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौतों के बीच हमें यह जानना जरूरी है कि हाल में केंद्र सरकार ने मोटर वाहन विधेयक लोकसभा में पेश किया है जिसके बाद यह उम्मीद की जा रही है आने वाले दिनों पर सड़कों पर मौतों का आंकड़ा कम होगा।

COMMENT

Chaltapurza.com, एक ऐसा न्यूज़ पोर्टल जो सबसे पहले, सबसे सटीक की भागमभाग के बीच कुछ अलग पढ़ने का चस्का रखने वालों का पूरा खयाल रखता है। हम देश-विदेश से लेकर राजनीतिक हलचल, कारोबार से लेकर हर खेल तो लाइफस्टाइल, सेहत, रिश्ते, रोचक इतिहास, टेक ज्ञान की सभी हटके खबरों पर पैनी नजर रखने की कोशिश करते हैं। इसके साथ ही आपसे जुड़ी हर बात पर हमारी “चलता ओपिनियन” है तो जिंदगी की कशमकश को समझने के लिए ‘लव यू जिंदगी’ भी कुछ अलग है। हमारी टीम का उद्देश्य आप तक अच्छी और सही खबरें पहुंचाना है। सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे इस प्रयास को निरंतर आप लोगों का प्यार मिल रहा है…।

Copyright © 2018 Chalta Purza, All rights Reserved.