अक्षय कुमार ने असम बाढ़ पीड़ितों की मदद के बाद जो बात बोली.. आपके दिल को छू जाएगी!

Views : 4504  |  0 minutes read
chaltapurza.com

भारत के कई राज्यों समेत पूर्वोत्तर राज्य असम हर साल बरसात के दिनों में बाढ़ की चपेट में आता है। हर साल की भांति इस वर्ष भी असम में बाढ़ से हालात ख़राब होते दिख रहे हैं। असम में बाढ़ के कई प्राकृतिक और मानव निर्मित कारण है, जब बात असम की आती है तो देश आजादी के बाद से यह मानकर चलता दिखता है कि इस राज्य को बाढ़ से नहीं बचा सकते। अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली पूर्व एनडीए सरकार ने बाढ़ से बचाने के लिए नदियों को जोड़ने की योजना बनाई, लेकिन यह उतनी प्रभावी नहीं दिखती जिससे बाढ़ को पूरी तरह से रोका जा सके। इस पर फिर कभी विस्तार से बात करेंगे। अभी सीधा उस बात पर पहुंचते हैं जो आज कहनी है..।

बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने बाढ़ प्रभावित असम के लोगों की मदद के लिए चीफ मिनिस्टर रिलीफ फंड और काजीरंगा नेशनल पार्क के रेस्क्यू ऑपरेशन्स को 2 करोड़ रुपए दान किए हैं। यह पहला मौका नहीं है जब अक्षय मदद के लिए आगे आए, इससे पहले भी वह ऐसा करते रहे हैं। डोनेशन देने के सवाल पर एक पत्रकार को जवाब देते हुए मिस्टर खिलाड़ी अक्षय ने जो कहा वह वाकई दिल को छू लेने वाला है। आइए हम आपको बताते हैं अक्षय कुमार ने ऐसा क्या कहा..

chaltapurza.com

महिला जर्नलिस्ट के सवाल पर यह बोले अक्षय

दरअसल, यह बात अक्षय कुमार स्टार फिल्म ‘मिशन मंगल’ के ट्रेलर लॉन्च के वक़्त की है। जब एक महिला रिपोर्टर ने अक्षय के इंसानों के साथ-साथ जानवरों के भी भले के बारे में सोचने की जमकर तारीफ की। मिशन मंगल के ट्रेलर लॉन्चिंग के दौरान जब अक्षय से उनके द्वारा असम बाढ़ प्रभावितों को दिए डोनेशन को लेकर सवाल हुआ तो, इस स्टार अभिनेता ने अपने अंदाज में कहा, ‘मैम, मेरे पास बहुत पैसा है।’ फिर गंभीर होकर अक्षय ने कहा, ‘मैंने परसों-तरसों एक फोटो देखी थी, जिसमें एक औरत अपने बच्चे को लेकर पाने से निकल रही थी। मैं इस बात के लिए खुद को लकी समझता हूं कि हमारे साथ ये नहीं हुआ। जब मैंने वो फोटो देखी तो सोचा ये मेरे साथ भी हो सकता है, मेरी बीवी और बेटी के साथ भी हो सकता है।’

chaltapurza.com
‘मैं सिर्फ ट्वीट नहीं, प्रभावितों की मदद करना चाहता हूं’

अक्षय कुमार ने इस महिला जर्नलिस्ट को बताया कि कैसे छाती से ऊपर पानी में वो महिला अपने बच्चे को कंधे पर उठाकर ले जा रही थी। अक्षय ने कहा कि वह सिर्फ बाढ़ के बारे में ट्वीट ही नहीं करना चाहते, बल्कि जितनी हो सके उतनी मदद करना चाहते हैं। उन्होंने फिल्म के इवेंट पर आए मीडिया के लोगों को भी ट्विटर पर अपनी एकजुटता दिखाने की बजाय असल में योगदान देने के लिए कहा। अक्षय कुमार ने आगे कहा, ‘मुझे सिर्फ रिएक्ट नहीं करना और ‘सो सैड’ जैसे शब्द सोशल मीडिया पर नहीं डालना है। मैं आप सब से दरख्वास्त करूंगा, ये मत डालो, कुछ हेल्प करो। चाहे वो एक चवन्नी क्यों ना हो और चाहे 25 लाख रुपए क्यों ना हो या 25 करोड़ रुपए क्यों ना हो। जितना आप दे सको, दो। इसके बारे में ट्वीट करना और So Sad लिखकर दुख जताना, गॉड ब्लेस एवरीवन और बाकी चीजें कहना बंद करो। इसके बारे में सही में कुछ करो।’

Read More: सचिन तेंदुलकर को आईसीसी ने इस ‘ख़ास क्लब’ में किया शामिल

अक्षय कुमार की नेक नियत से कही गई यह बात सच में दिल जीतने वाली है। यह कई अन्य लोगों को मदद करने के लिए प्रेरित करेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अक्षय के जल्द ही फिल्म ‘मिशन मंगल’ में अहम भूमिका निभाते नज़र आएंगे। यह भारत के पहले मंगलयान की कहानी है। उनके साथ ही इस फिल्म में विद्या बालन, सोनाक्षी सिन्हा, शरमन जोशी, तापसी पन्नू, कीर्ति कुल्हारी और नित्या मेनन भी हैं। फिल्म मिशन मंगल 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिलीज होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर जॉन अब्राहम की ‘बाटला हाउस’ से क्लैश हो सकता है।

COMMENT