फेसबुक व गूगल के बाद अब ट्विटर ने भी वर्क फ्राॅम होम को लेकर किया ये बडा ऐलान

Views : 3181  |  3 minutes read

दुनिया भर में कोरोना व लॉकडाउन से पिछले कुछ महीनों से कंपनियों में काम करने के तरीकों में भी बदलाव आया है। इस दौरान ज्यादातर सभी कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम को अपनाया है और अब कई कंपनी कोरोना की वैक्सीन मिलने तक Work From Home को स्थायी रूप में अपना रही है। गूगल व फेसबुक के बाद अब ट्विटर ने भी अपने कर्मचारियों को कोरोना संकट के खत्म होने के बाद भी घर से काम करने का ऑप्शन दिया है।

ट्विटर ने दिया यह बयान

ट्विटर कंपनी की ओर से एक बयान आया है जिसमें कहा गया है कि कंपनी सितंबर से पहले अपने ऑफिस नहीं खोलेगी इसलिए जब तक कोरोना का संकट पूरी तरह खत्म नहीं हो तब तक कर्मचारी घर से ही काम करेंगे वहीं यह भी ऑप्शन दिया है कि इस संकट के खत्म होने के बाद भी घर से काम किया जा सकता है। ट्विटर ने यह फैसला सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए ही लिया है। हालांकि यह नया ऑप्शन उन कर्मचारियों के लिए है जिनकी उपस्थिति ऑफिस में होने की जरूरत नहीं है और जिन 5 हजार कर्मचारियों की कार्यालय में आवश्यकता है उनके लिए यह विकल्प नहीं है।

Read MOre: फेसबुक व गूगल ने कर्मचारियों को दिसंबर 2020 तक वर्क फ्राॅम होम की दी छूट

सीईओ जैक डोर्सी ने भी कही ये बात

इस मामले में ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी का भी बयान आया है। इसमें उन्होंने कहा है कि हम इस साल सितंबर से पहले ऑफिस खोलने की स्थिति में नहीं हैं। इसके अलावा 2020 में ट्विटर के होने वाले सभी कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं और इस परिस्थिति में कंपनी के कमर्चारियों को घर से ही काम कर सुरक्षित रहने के लिए कहा गया है।

फेसबुक व गूगल पहले ले चुके हैं दिसंबर तक के लिए फैसला

गौरतलब है कि दिग्गज सोशल मीडिया व टेक कंपनी फेसबुक व गूगल ने अभी कुछ दिनों पूर्व ही अपने कर्मचारियों को कोरोना संकटकाल की वजह से इस साल दिसंबर 2020 के अंत तक अपने घर से ही काम करने की छूट दे दी थी और जिन कर्मचारियों को ऑफिस आनी की जरूरत होगी उन्हें काम करने के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग आदि नियमों का विशेष ध्यान रखना होगा। देश व दुनिया में कोरोना संकट व लॉकडाउन के चलते मार्च से कंपनियों के कर्मचारी वर्क फ्राॅम होम कर रहे हैं और इस संकट काल की वजह से यह बदलाव कई कंपनियों में स्थायी रूप से शामिल कर लिया गया है।

COMMENT