बर्थडे स्पेशल: पहली हिट फिल्म देने के बावजूद तनुश्री दत्ता के लिए बेहद खौफनाक रही बॉलीवुड इंडस्ट्री

Views : 649  |  5 min. read

अपनी पहली डेब्यू फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ से बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली अभिनेत्री तनुश्री दत्त अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। तनुश्री ने भले ही खुदको सिने पर्दे से दूर कर लिया हो मगर उनकी फैन फॉलोइंग आज भी लंबी तादाद में है। जन्मदिन के अवसर पर आइए एक नजर डालें उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्सों पर।

तनुश्री दत्ता का जन्म 19 मार्च, 1984 को बिहार के जमशेदपुर में  एक बंगाली परिवार में हुआ था। बचपन से ही तनुश्री को ग्लैमर की चकाचौंध से प्यार था यही वजह रही कि उन्होनें मॉडलिंग के लिए बी.कॉम का प्रथम वर्ष पूरा करने के तुरंत बाद कॉलेज छोड़ दिया। आपको जानकर हैरानी होगी मगर तनुश्री दत्ता मिस इंडिया पेजेंट में हिस्सा लेने से पहले हैरी आनंद के पॉप वीडियो सॉन्ग सैंय्या दिल में आना रे में नजर आ चुकी थीं।

2004 में, तनुश्री ने फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब जीता और फलस्वरूप, मिस यूनिवर्स 2004 पेजेंट में 133 अन्य देशों के बीच भारत का प्रतिनिधित्व किया, जो कि इक्वाडोर में आयोजित किया गया। इस कॉन्टेस्ट में तनुश्री 8 वें स्थान पर रही। दिलचस्प बात यह है कि इस प्रतियोगिता में तनुश्री ने 2017 में आई फिल्म वंडर वुमन  की अभिनेत्री गैल गैडोट को हराया जो इस कॉन्टेस्ट में टॉप 15 में भी अपनी जगह नहीं बना सकी।

उन्होंने 2005 में बॉलीवुड फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ में स्नेहा की भूमिका निभाकर अपने एक्टिंग कॅरियर की शुरुआत की। फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल रही, और उन्हें समीक्षकों से सकारात्मक समीक्षा मिली। हिंदी फिल्मों के अलावा तनुश्री ने तेलुगु और तमिल फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया है।

तनुश्री ने 2010 में एक फिल्म में काम किया जिसके बाद वे यूएसए चली गयी। उन्होंने न्यूयॉर्क अकादमी में एक छोटा कोर्स किया। जब वह लॉस एंजेलिस में थीं, तब उन्होंने महसूस किया कि बॉलीवुड वह नहीं है, जिसमें वह जिदंगी वह पूरी जिंदगी जीना चाहती हैं।

2018 में तनुश्री अमेरिका से मुंबई लौट आईं। अमेरिका में रहने के दौरान तनुश्री ने काफी वजन बढ़ाया।

जब नाना पाटेकर पर लगाये गंभीर आरोप

जब वह 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के लिए अपने आइटम नंबर की रिहर्सल कर रही थीं, तो सेट पर अभिनेता नाना पाटेकर के साथ एक अजीब सा वाक्या हुआ। उन्होंने आरोप लगाया कि उसके सह-कलाकार नाना पाटेकर ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया था। इस घटना के करीब 10 साल बाद, उसने उस घटना को फिर से दोहराया और 6 अक्टूबर 2018 को “नाना पाटेकर” के खिलाफ एक एफआईआर भी दर्ज की। उन्होंने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री पर फिल्म ‘चॉकलेट: डीप डार्क सीक्रेट्स’ के फिल्मांकन के दौरान उन्हें परेशान करने का भी आरोप लगाया।

 

COMMENT