दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन चुनाव में एबीवीपी की इन 3 पदों पर जीत

Views : 2841  |  0 minutes read
DUSU-2019-Result

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (DUSU) चुनाव-2019 के अपेक्स पदों के नतीजे शुक्रवार को दोपहर बाद घोषित कर दिए गए हैं। पिछली बार की तरह इस बार भी एबीवीपी को डीयूएसयू चुनाव में बड़ी सफ़लता मिली है।
एबीवीपी ने प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज की है। वहीं, एनएसयूआई के हाथ सेक्रेटरी पद आया है। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के अक्षित दहिया ने जीत दर्ज की है। दहिया ने इस पद पर अपने प्रतिद्ंदी को 19 हजार वोटों से मात दी है।

DUSU-2019-Result

सचिव पद पर एनएसयूआई के आशीष लांबा जीते

दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन इलेक्शन में उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के प्रत्याशी प्रदीप तंवर ने 8,574 वोटों से जी दर्ज की। वहीं, जॉइंट सेक्रेटरी पद पर भी संगठन की शिवांगी खरवाल ने 3 हजार वोटों से जीत हासिल कर परचम लहराया है। इसके अलावा एनएसयूआई के उम्मीदवार आशीष लांबा ने सेक्रेटरी पद पर जीत 1053 मतों से दर्ज की है।

DUSU-2019-Result-
दिल्ली विश्वविद्यालय में गुरुवार को हुआ था मतदान

आपकी जानकारी के लिए बता दें, 12 सितंबर को कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्र संघ के चुनाव के लिए मतदान हुआ था। डीयू के मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक, जबकि इवनिंग कॉलेजों में 3 बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक वोट डाले गए। वोटिंग के दौरान कुछ घटनाओं को छोड़कर हंगामे की कोशिश की ख़बर नहीं आईं।

Read More: गले तक भरी नदी को पार कर पढ़ाने पहुंचती है 49 वर्षीय शिक्षिका बिनोदिनी समल

इस बार चुनाव में मतदान के लिए 52 केन्द्र बनाए गए थे। चुनाव के दौरान छात्र संगठन एनएसयूआई ने दावा किया था कि संयुक्त सचिव पद के उसके प्रत्याशी अभिषेक चपराना को दक्षिण दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज में मतदान केन्द्रों पर नहीं जाने दिया गया। संगठन ने दावा किया कि चपराना को गैर कानूनी तरीके से हिरासत में लिया गया है।

COMMENT