पॉलिथीन में मिली नवजात बच्ची, ‘इंडिया’ नाम रखकर मां को ढ़ूंढ़ रही है पुलिस !

Views : 1588  |  0 minutes read

“देखो, ये एक प्यारी सी बच्ची है… मुझे तुम्हारी हालत देखकर बहुत दुःख हो रहा है…तुम बहुत कीमती हो..” ये वो शब्द हैं जिनकी मार्मिकता से हर सुनने वाले का दिल पसीज गया। एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक पुलिस अधिकारी ये शब्द बोलते हुए सुने जा सकते हैं।

मामला यह है अमेरिकी राज्य जॉर्जिया में पुलिसवालों को प्लास्टिक की थैली में लिपटी एक नवजात बच्ची मिली। जिसके बाद उसकी मां का पता लगाने के लिए पुलिस ने ये वीडियो बनाया। फिलहाल बच्ची डॉक्टरों के पास सुरक्षित है।

असली फोटो है ये

जंगल में पड़ी थी नवजात बच्ची

6 जून की रात इलाके के किसी व्यक्ति ने पुलिस को फोन कर बताया कि जंगल के इस एरिया से किसी बच्ची के रोने की आवाज आ रही है जिसके बाद पुलिस वहां पहुंची तो उन्होंने एक बच्ची को पाया जो प्लास्टिक की थैली में थी।

पुलिस अधिकारियों ने तुरंत बच्ची को संभाला और उसे इलाज के लिए भेजा। वहीं विभाग ने बच्ची का नाम ‘इंडिया’ रखा है। पुलिस बच्ची ‘इंडिया’ के मिलने के बाद से ही हर संभव तरीके से उसके माता-पिता की तलाश कर रहे हैं।पुलिस ने इसके लिए सोशल मीडिया की मदद ली है और बच्ची का वीडियो ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों पर शेयर किया है।

ये प्रतीकात्मक फोटो है

कुछ लोगों ने याद दिलाया सेफ हेवन कानून !

सोशल मीडिया पर लोग बच्ची के लिए प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोगों ने सेफ हेवन कानून के बारे में भी बताया है जिसके तहत किसी भी महिला को नवजात बच्चों को पुलिस स्टेशनों या अस्पतालों में पहले से निर्धारित जगहों पर बिना नुकसान पहुंचाए छोड़ देने की परमिशन होती है। ऐसा करने पर उनके खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जाती है, लेकिन बच्चे की देखरेख सरकार करती है।

 मार्मिक वीडियो यहां देख सकते हैं – 

COMMENT