पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह को राज्यसभा भेज सकती है ‘आप’, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की भी संभालेंगे कमान

Views : 778  |  3 minutes read
Harbhajan-Singh-AAP

पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह को आम आदमी पार्टी (आप) ने तरफ से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया है। भगवंत मान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आप के कुछ नेताओं की तरफ से कहा गया था कि पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का नाम पार्टी ने राज्यसभा में भेजने के लिए तय कर लिया है। जानकारी के अनुसार, हरभजन सिंह को पंजाब में एक स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का चीफ बनाए जाने की भी चर्चाएं तेज हो गई हैं।

भगवंत मान को सीएम चुने जाने पर दी थी बधाई

भगवंत मान के पंजाब के नए सीएम चुने जाने पर हरभजन सिंह ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था ‘आम आदमी पार्टी और मेरे दोस्त भगवंत मान को हमारा नए मुख्यमंत्री बनने पर बधाई.. यह सुनकर बहुत अच्छा लगा कि वह भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे।’

सिद्धू के साथ पिछले साल सामने आई थी फोटो

पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह के राजनीति में आने की चर्चा उस समय तेज हुई थी, जब पिछले साल दिसंबर में तत्कालीन पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिद्धू की तरफ से एक तस्वीर ट्वीट की गईं। भज्जी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए सिद्धू ने इसे संभावनाओं से भरी तस्वीर बताया था। इससे पहले हरभजन के भाजपा में शामिल होने की अफवाहें उड़ी थी। जिसके बाद खुद हरभजन सिंह को सामने आना पड़ा था। उन्होंने भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं को सिरे से खारिज करते हुए सोशल मीडिया में चल रही अफवाहों को झूठा बताया था। उससे पहले हरभजन के साल 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं तेज हुई थीं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

आईपीएल में न बिकने के बाद लिया संन्यास

हाल में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने के बाद हरभजन सिंह ने कहा था कि वे पंजाब की सेवा करना चाहते हैं। या तो राजनीति के जरिए या दूसरे तरीके से। हालांकि, अब तक इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि उनके पास कई पार्टियों में शामिल होने का ऑफर है, लेकिन सोच समझकर ही किसी पार्टी के साथ जुड़ेंगे।

कांग्रेस चीफ सोनिया गांधी ने यूपी-पंजाब समेत पांच राज्यों के पीसीसी अध्यक्षों से मांगा इस्तीफा

COMMENT