अपना डिजिटल चैनल आईएनसी टीवी यू-ट्यूब के जरिए शुरू करेगी कांग्रेस

Views : 2981  |  3 minutes read
Congress-Channel-INC-TV

समय की मांग के साथ डिजिटल हो रही दुनिया और सोशल मीडिया के इस दौर में राजनीतिक दल भी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए तकनीक का सहारा ले रहे हैं। इस मामले में भाजपा अन्य राजनीतिक पार्टियों से पहले ही बहुत आगे खड़ी है। वहीं, अब देश की सबसे पुरानी पॉलिटिकल पार्टी कांग्रेस भी उससे सीखते हुए खुद का डिजिटलीकरण करती नज़र आ रही है। कांग्रेस अपना डिजिटल चैनल आईएनसी टीवी यानि इंडियन नेशनल कांग्रेस टीवी शुरू करने जा रही है।

कांग्रेस बुधवार को लॉन्च करने जा रही अपना डिजिटल चैनल

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस का डिजिटल चैनल आईएनसी टीवी बुधवार को यू-ट्यूब के जरिए शुरू होगा। पार्टी द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के मुताबिक, राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और कुछ अन्य नेताओं की मौजूदगी में इस चैनल की शुरुआत की जाएगी।

वहीं, कांग्रेस से जुड़े लोगों का कहना है कि पार्टी का यह चैनल एक समाचार माध्यम के तौर पर काम करेगा, जिसके जरिए विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस की राय को सीधे जनता तक पहुंचाया जाएगा। यह चैनल यूट्यूब, फेसबुक, ट्विटर और कई अन्य सोशल मीडिया मंचों पर उपलब्ध होगा। बता दें, कांग्रेस के इस डिजिटल चैनल पर पार्टी के बड़े नेताओं की सभाओं और रैलियों को भी सीधा लाइव दिखाया जाएगा। उधर, भाजपा पहले से ही डिजिटल प्लेटफॉर्म पर मौजूद है। डिजिटल होने के मामले में वह कांग्रेस से काफी आगे है।

Read More: राजस्थान सीएम गहलोत के ओएसडी पर फोन टेप के आरोप में एफआईआर दर्ज

COMMENT