कोरोना प्रकोप : ओडिशा ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन, केंद्र से किया ये आग्रह

Views : 2604  |  3 minutes read

आखिर देश में ओडिशा पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां अब लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है। राज्य के सीएम नवीन पटनायक ने यह निर्णय लिया है। इसके अलावा सीएम ने केंद्र सरकार से भी आग्रह किया है कि 30 अप्रैल तक ट्रेन व हवाई सेवा भी शुरू नहीं हो।

अपने मंत्रियों से चर्चा कर सीएम ने लिया यह फैसला

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का ​महत्वपूर्ण निर्णय अपनी सरकार के मंत्रियों से चर्चा करने के बाद लिया है। पटनायक ने मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मीटिंग की थी। सीएम ने यह भी कहा कि स्कूल आदि शिक्षण संस्थान 17 जून तक बंद रहेंगे।

लॉकडाउन बढ़ाने वाला पहला राज्य बना ओडिशा

देश में 14 अप्रैल तक जारी लॉकडाउन को आगे बढ़ाने वाला ओडिशा पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां इस तरह का फैसला ​लिया गया है। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की थी एवं वर्तमान में देश में कोरोना के बढते प्रकोप को देखते हुए कई राज्य सरकारें व विपक्षी पार्टियां इसे आगे बढाने की केंद्र सरकार से मांग कर रही है। ओडिशा में कोरोना के कहर को देखते हुए ही राज्य के सीएम ने यह फैसला लिया है।

Read More: बढ़ सकता है लॉकडाउन, पीएम मोदी ने बैठक में दिए बड़े संकेत

भारत में हुए 5 हजार से ज्यादा मामले, इतनी मौते

अन्य देशों के साथ ही कोरोना वायरस अब भारत में भी अपना आतंक मचा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक देश में अब तक 5 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले आ चुके हैं और 150 के लगभग मौत हो चुकी हैं।

COMMENT