अब ये एमएलए साहिबा चाहती हैं बाघों को गोली मार दी जाए !

Views : 4467  |  0 minutes read

देश में एक और बाघ पर शामत आ गई है और इस बार उसका कसूर सिर्फ इतना है कि उसने अपने इलाके में घुसपैठ करने वाले दो इंसानों की जान ली है। इलाके की एमएलए साहिबा चाहती हैं बाघ को देखते ही गोली मार दी जाए। बाघिन टी-1 यानी ‘अवनि’ को गोली मार देने के बाद से चौतरफा आलोचनाओं से घिरी महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस की महिला विधायक यशोमती ठाकुर ने एक बाघ को गोली मार देने की मांग की है। टेओसा इलाके की विधायिका का मानना है कि एक बाघ ने काफी समय से यहां लोगों को परेशान करके रखा हुआ है।

 

यशोमती ठाकुर

विधायिका का कहना है कि अमरावती जिले में एक बाघ ने दो लोगों का शिकार किया है और इस बाघ को अमरावती और वर्धा जिलों की सीमा पर आबादी क्षेत्रों में घूमते देखा गया है। बाघ की मौजूदगी के चलते पिछले 10 दिनों से यहां के स्कूलों पर ताले जड़े हुए हैं।

एमएलए यशोमती का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें वो एक वन अधिकारी से बाघ को देखते ही गोली मार देने की मांग कर रही हैं। ये इलाका भी वहीं है जहां कुछ ही दिनों पहले आदमखोर घोषित कर दी गई बाघिन अवनि को शिकारियों द्वारा सरकारी फरमान पर गोली मार दी गई थी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में इन दिनों बाघों की तो जैसे शामत ही आ गई है। अभी 13 नवंबर को ही एक बाघिन द्वारा सफारी कार के पीछे भागने का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें बाघिन अपने बच्चों की वजह से पर्यटकों से भरी हुई सफारी कार को देखकर आक्रामक हो गई और कार को अपने इलाके से खदेड़ आई।

COMMENT