50वीं वर्षगांठ : नए वेरिएंट के साथ लॉन्च हुई जगुआर XJ50

Views : 1916  |  0 minutes read

जगुआर इंडिया ने देश में बेची जाने वाली अपनी सबसे महंगी कार एक्सजे को एक नए वेरिएंट में लॉन्च किया है। नई जगुआर XJ50 को खासतौर पर एक्सजे मॉडल की 50वीं वर्षगांठ पूरा करने की खुशी में बनाया गया है और दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 1.11 करोड़ रुपए रखी गई है। नई जगुआर XJ50 को कंपनी ने बहुत सारे अपडेट्स के साथ बाज़ार में उतारा है जो स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले काफी ज़्यादा हैं, इसके साथ ही यह कार सिर्फ डीजल इंजन के साथ उपलब्ध कराई गई है। नई जगुआर XJ50 चार रंगों में बेची जाएगी और भारत में इसका मुकाबला मर्सडीज़-बैंज़ S-क्लास, BMW 7 सीरीज़, ऑडी A8 और लैक्सस LS500 जैसी बेहतरीन कारों से होने वाला है।


नई जगुआर XJ50 में अगले और पिछले बंपर का स्पेशल सेट लगाया गया है जो कार के टॉप मॉडल ऑटोबायोग्राफी के साथ मिलेंगे, साथ ही कार के साथ स्पेशल 19-इंच के व्हील्स दिए हैं। कंपनी ने कार में नई क्रोम रेडिएटर ग्रिल लगाई गई है जो क्रोम सराउंड के साथ एक्सजे लोगो की नई बैजिंग दी गई है। नए वेरिएंट को लॉन्च करने के दौरान जगुआर लैंड रोवर इंडिया के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी के अनुसार, “जगुआर एक्सजे हमेशा ही कंपनी का फोकस रही है जो लग्ज़री और एक्सिलेंस का प्रतीक बनी है। XJ50 के साथ हमने एक बार फिर वैसी ही कार लॉन्च की है जो दुनिया के सबसे स्टाइलिश स्पोर्टिंग सलून्स में से एक है।”

जगुआर इंडिया ने XJ50 के इंटीरियर को भी अपडेट किया है जिसमें नई सॉफ्ट ग्रेन डायमंड क्ल्टिड सीट्स दी गई हैं जो जगुआर के लोगो वाले हैडरेस्ट से लैस हैं। कार के सेंट्रल आर्मरेस्ट पर भी XJ50 स्पेशल लोगो लगाया है, इसके साथ ही ये लोगो एल्युमीनियम स्कफ प्लेट्स पर भी बना है। आखिर में कंपनी ने इस कार को स्पोर्ट्स लुक देने के लिए आकर्षक मैटल पैडल्स और ऐनोडाइस्ड गियर शिफ्टर दिया गया है।

COMMENT